नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स ने आखिरकार बहुप्रतीक्षित नई स्पीड ट्रिपल 1200 आरआर क्वार्टर-फेयर्ड रेट्रो-थीम वाली मोटरसाइकिल का खुलासा कर दिया है। यह बाइक स्पीड ट्रिपल 1200 नेकेड स्ट्रीट बाइक वाले प्लेटफॉर्म पर आधारित है। जबकि प्लेटफ़ॉर्म स्पीड ट्रिपल 1200 से निकला है, कंपनी ने इसे एक विशिष्ट अपील देने के लिए नए बॉडी पैनल का उपयोग किया है।

सामने की तरफ एक गोल हेडलैंप है, जिसके ऊपर बबल-स्टाइल विंडस्क्रीन है, जो इसके नियो-रेट्रो कैफे रेसर आकर्षण में योगदान देता है। संदर्भ के लिए, इसके डोनर मॉडल को बग-आइड फ्रंट एंड मिलता है।

मोटरसाइकिल को स्पोर्टियर राइडिंग ज्योमेट्री देने के लिए, यह क्लिप-ऑन हैंडलबार के साथ आता है जो पहले मिले सिंगल-पीस हैंडलबार को बदल देता है। नए बार के अलावा, कंपनी ने बाइक को सवार के लिए स्पोर्टियर महसूस कराने के लिए फुटपेग को बदल दिया है।

नए एक्सटीरियर, बार और फुटपेग के अलावा, बाइक में नया इलेक्ट्रॉनिक एडजस्टेबल सेमी-एक्टिव ओहलिन्स स्मार्ट ईसी 2.0 फ्रंट और रियर सस्पेंशन मिलता है। यह इस तरह के उन्नत डैम्पर्स प्राप्त करने वाली पहली ट्रायम्फ बाइक में से एक के रूप में सामने आती है। इसके पहिए पिरेली डियाब्लो सुपरकोर्सा वी3 टायरों के साथ आते हैं, साथ ही सुपरकोर्सा एससी2 वी3 वैकल्पिक के रूप में उपलब्ध हैं।

बाइक के केंद्र में वही 1,160cc, ट्रिपल-सिलेंडर इंजन है जो 177.5bhp की पावर और 125Nm का पीक टॉर्क देता है। यह सिक्स-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आता है।

बाइक की कुछ प्रमुख विशेषताओं में कॉर्नरिंग एबीएस, स्विचेबल कॉर्नरिंग ट्रैक्शन कंट्रोल, पांच राइडिंग मोड, द्वि-दिशात्मक क्विक शिफ्टर और व्हीली कंट्रोल शामिल हैं। 

Triumph Speed Triple 1200 RR बाइक का डिजाइन बेहद स्टाइलिश और स्पोर्टी है जिसके चलते ग्राहक इसे काफी पसंद करते हैं। भारत में ये मोटरसाइकिल 1,160cc, के इंजन के साथ आएगी ऐसे में इसकी पावर भी राइडर को बेहतरीन राइड एक्सपीरियंस देगी। कंपनी ने इस मोटरसाइकिल में बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स दिए हैं जो राइडर की सेफ्टी सुनिश्चित करते हैं।

Edited By: Vineet Singh