Move to Jagran APP

Triumph Daytona 660 डीलरशिप पर पहुंचना शुरू, भारतीय बाजार में जल्द होगी लॉन्च

Triumph की लाइनअप में Daytona सबसे महंगी 660 सीसी मोटरसाइकिल होगी और इसका मुकाबला Kawasaki Ninja 650 से होगा। ट्रायम्फ डेटोना 660 को तीन रंग विकल्पों - सैटिन ग्रेनाइट सैफायर ब्लैक और कार्निवल रेड में बेचेगी। डेटोना 660 में वही 660 सीसी इंजन है जो ट्राइडेंट और टाइगर स्पोर्ट में काम कर रहा है। यह एक इन-लाइन थ्री-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन है जो 240-डिग्री फायरिंग ऑर्डर का उपयोग करता है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Fri, 21 Jun 2024 12:00 PM (IST)
Triumph Daytona 660 भारतीय बाजार में जल्द एंट्री मारने वाली है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Triumph India घरेलू बाजार में Daytona 660 लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। नई मोटरसाइकिल पहले से ही भारत की वेबसाइट पर लिस्टेड है और अब यह डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गई है।

Triumph Daytona 660 में क्या खास?  

उम्मीद है कि ट्रायम्फ की लाइनअप में डेटोना सबसे महंगी 660 सीसी मोटरसाइकिल होगी। इसका मुकाबला कावासाकी निंजा 650 से होगा। यह देखते हुए कि मोटरसाइकिलें पहले से ही डीलरशिप पर पहुंच चुकी हैं, मोटरसाइकिल का लॉन्च जून के अंत या जुलाई की शुरुआत में हो सकता है।

ट्रायम्फ डेटोना 660 को तीन रंग विकल्पों - सैटिन ग्रेनाइट, सैफायर ब्लैक और कार्निवल रेड में बेचेगी। डेटोना 660 के कुछ डिजाइन एलीमेंट डेटोना 675 से लिए गए हैं। सामने की तरफ ट्विन-पॉड हेडलैंप, एक मस्कुलर फ्यूल टैंक और एक फेयरिंग है।

यह भी पढ़ें- भारतीय बाजार में एंट्री मारेंगी ये ब्रांड न्यू Coupe SUV, लॉन्च से पहले तैयार कर लीजिए बजट

इंजन और परफॉरमेंस 

डेटोना 660 में वही 660 सीसी इंजन है, जो ट्राइडेंट और टाइगर स्पोर्ट में काम कर रहा है। यह एक इन-लाइन थ्री-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन है, जो 240-डिग्री फायरिंग ऑर्डर का उपयोग करता है।

हालांकि, ट्रायम्फ ने इंजन को फिर से ट्यून किया है। यह अब 11,250 आरपीएम पर 93.70 बीएचपी की अधिकतम शक्ति और 8,250 आरपीएम पर 69 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट उत्पन्न करता है।

रोड और रेन राइडिंग मोड के अलावा, ब्रांड ने एक नया स्पोर्ट राइडिंग मोड जोड़ा है। ट्रायम्फ ने ट्यूबलर स्टील पेरीमीटर फ्रेम का इस्तेमाल किया है। इसे आगे की तरफ 41 मिमी अप-साइड डाउन सेपरेट फंक्शन बिग पिस्टन फोर्क्स और रियर में प्री-लोड एडजस्टमेंट के साथ शोवा मोनोशॉक दिए गए हैं।

स्पोर्ट टूरर आगे की तरफ 4-पिस्टन कैलिपर्स के साथ ट्विन 310 मिमी डिस्क और पीछे की तरफ सिंगल-पिस्टन कैलिपर के साथ 220 मिमी डिस्क का उपयोग करके रुकता है। इसमें डुअल-चैनल ABS ऑफर किया गया है।

यह भी पढ़ें- Mahindra Thar 5-door लॉन्चिंग के करीब! टेस्टिंग के दौरान फिर दिखी; जानिए नई डिटेल्स