नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Triumph Motorcycles और Bajaj Auto ने घोषणा की है कि वह मिड-साइड मोटरसाइकिल के लिए एक साझेदारी कर रहे हैं। इस साझेदारी के तहत कंपनी 2022 तक 2 लाख रुपये से सस्ती मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी। कंपनी ने घोषणा की है कि वह मध्य-क्षमता रेंज के लिए एक नए इंजन और प्लेटफॉर्म पर काम कर रही है, जो कि 200 cc से लेकर 750 cc की बाइक्स में मिलेगा। इन बाइक्स को Triumph ब्रांड के तहत बेचा जाएगा और इसे Bajaj द्वारा उत्पादन और वितरण किया जाएगा।

इस साझेदारी पर Triumph Motorcycles के CEO, Nick Bloor ने कहा, "यह ट्रायंफ के लिए महत्वपूर्ण साझेदारी है और मुझे खुशी है कि अब यह औपचारिक रूप से शुरू हो गया है। हमारे ब्रांड को महत्वपूर्ण नए क्षेत्रों में ले जाने के साथ-साथ, जो उत्पाद साझेदारी से बाहर आएंगे वे युवाओं को टार्गेट करेंगे और विश्व स्तर पर विशेष रूप से तेजी से बढ़ते हुए हमारी महत्वाकांक्षाओं में एक और कदम है।"

Bajaj Auto के मैनेजिंग डायरेक्टर, राजीव बजाज ने कहा, "ट्रायम्फ ब्रांड दुनिया भर में एक प्रतिष्ठित है। इसलिए हमें विश्वास है कि इन नए उत्पादों के लिए भारत और अन्य उभरते बाजारों में भारी डिमांड होगी। हम इस तरह के एक प्रसिद्ध मोटरसाइकिल कंपनी के साथ काम करने और एद दूसरी की ताकत और विशेषज्ञता का लाभ उठाने के लिए तत्पर हैं ताकि रिश्ते को सफल बनाया जा सके।"

नई बाइक को बजाज ऑटो और ट्रायम्फ द्वारा की गई साझेदारी में विकसित किया जाएगा। इसका डिजाइन, राइड और हैंडलिंग और दूसरे फाइन-ट्यूनिंग को ट्रायंफ द्वारा पूरा किया जाएगा। नई मोटरसाइकिल को कंपनी वैश्विक बाजार में बेचेगी और भारत में इसकी बिक्री और वितरण को ट्रायंफ द्वारा पूरा किया जाएगा। कंपनियों ने यह भी घोषणा की है कि नई मोटरसाइकिल के लॉन्च के करीब बजाज CKD और CBU मॉडल सहित भारत में बेची जाने वाली सभी ट्रायंफ मोटरसाइकिलों का समान और वितरण करेगी।

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस