Move to Jagran APP

Traffic Fine: जल्द कर लीजिए अपनी गाड़ी के चालान का भुगतान, आधा जुर्माना हो रहा माफ

Pending Traffic Fine Rebate Bengaluru Govt अगर आपकी गाड़ी का चालान कटा है तो आज ही इसका भुगतान कर लें क्योंकि इस राज्य में सरकार ट्रैफिक जुर्माने पर 50 प्रतिशत का छूट दे रही है। यह ऑफर सीमित समय के लिए है। (फाइल फोटो)

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghPublished: Fri, 03 Feb 2023 02:36 PM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 02:36 PM (IST)
Traffic Fine: जल्द कर लीजिए अपनी गाड़ी के चालान का भुगतान, आधा जुर्माना हो रहा माफ
Traffic Challan: Bengaluru Govt Gives Rebate On Vehicles Challan

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आपकी गाड़ी का भारी भरकम चालान कट चुका है और अब आप इस बात से परेशान है कि इसका भुगतान कैसे करें तो आपको थोड़ी राहत मिलने वाली है। बेंगलुरु सरकार ने चालकों को राहत देने के लिए उनकी गाड़ियों पर काटे गए चालान पर 50 प्रतिशत कटौती की घोषणा की है। इससे बेंगलुरु सरकार वाहन मालिक पर पड़ने वाले चालान के बोझ को कम करना चाहती है, जिससे यतायत नियमों के प्रति जागरूकता बढ़ाया जा सके।

prime article banner

सीमित समय के लिए है ये ऑफर

चालान पर मिलने वाली छूट का लाभ केवल 11 फरवरी 2023 तक दिया जा रहा है और वाहन मालिक इसका लाभ केवल एक ही बार उठा सके हैं। बता दें कि कर्नाटक राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष न्यायमूर्ति बी वीरप्पा की अध्यक्षता में 27 जनवरी को हुई बैठक में इस छूट को देने का निर्णय लिया गया है। बैठक में परिवहन विभाग से जल्द से जल्द कदम उठाने के लिए कहा गया।

इस तरह भर सकते हैं जुर्माना

अगर आप बेंगलुरु में रहते हैं तो अपनी गाड़ी का चालान भरने के लिए वहां मौजूद 48 ट्रैफिक पुलिस स्टेशनों पर जय जा सकता है। इसके अलावा, ट्रैफिक मैनेजमेंट सेंटर पर भी चालान का भुगतान किया जा सकता है। ऑनलाइन भुगतान के बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस के आधिकारिक साइट https://bangaloretrafficpolice.gov.in पर भी भुगतान कर सकते हैं।

चार लाख से अधिक मामलों का हुआ निपटारा

जानकारी के लिए बता दें कि बेंगलुरु शहर में यातायात नियमों के उल्लंघन के काफी मामले काफी समय से पेंडिंग आ रहे थे। इससे निपटने के लिए बीते साल लोक अदालत के दौरान लगभग 4.2 लाख ट्रैफिक-चालान मामलों को निपटाया गया था। इस दौरान राज्य सरकार द्वारा करीब 23 करोड़ रुपये जुर्माना वसूल किया गया था।

इस बार जुर्माने में कटौती करके राज्य सरकार ट्रैफिक मामलों को निपटाना चाहती है। 

ये भी पढ़ें-

सनरूफ वाली कार से हो सकते हैं दुर्घटना के शिकार, मौज -मस्ती की तो कटेगा चालान

कार में म्यूजिक सिस्टम लगवाने से पहले रखें इन बातों का ख्याल, हो न जाएं ठगी के शिकार 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.