Move to Jagran APP

Toyota Yaris (Vios)Facelift फिलीपींस में हुई लॉन्च

Toyota ने Toyota Yaris (Vios) Facelift को फिलीपींस में लॉन्च कर दिया है। (फोटो साभार Toyota)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 09:23 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 09:23 PM (IST)
Toyota Yaris (Vios)Facelift फिलीपींस में हुई लॉन्च
Toyota Yaris (Vios)Facelift फिलीपींस में हुई लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota ने फिलीपींस में Toyota Yaris सेडान का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर दिया है। कीमत की बात की जाए तो कंपनी ने इस सेडान के 1.3 बेस वेरिएंट की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत ₱ 671,000 यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से करीब 10.16 लाख रुपये, वहीं 1.5 G CVT टॉप एंड वेरिएंट की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत ₱ 1,056,000 यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से करीब 15.99 लाख रुपये तय की है। इस सेडान को अन्य मार्केट जैसे मलेशिया, सिंगापुर और ताइवान जैसे देशों में आगामी महीनों में लॉन्च किया जाएगा। 2021 Toyota Yaris facelift में वर्तमान मॉडल के मुकाबले कई अपडेट देखने को मिलेंगे। नई Yaris facelift मार्केट में 6 ट्रिम और 9 वेरिएंट में उपलब्ध होगी।

loksabha election banner

Toyota Yaris (Vios) facelift में नई हैडलैंप के साथ फुल एलईडी ट्रीटमेंट, फ्रंट ग्रिल और बड़ा एयर डैम, स्पिंडल ग्रिल, रिडिजाइन एल शेप्ड फॉग लैंप दिए गए हैं। कलर ऑप्शन की बात की जाए तो यह सेडान Thermalyte, Red Mica, Alumina Jade, Black, Blackish Red Mica और Grayish Blue Mica जैसे 6 कलर्स में उपलब्ध है।

इंटीरियर की बात की जाए तो इस सेडान में टचस्क्रीन इंफोटोनमेंट सिस्टम के साथ एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी दी गई है। इसके अलावा ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रुफ माउंटेड एसी वेंट्स, क्रूज कंट्रोल, सनरूफ दी गई है। सेफ्टी के लिए इस कार में 7 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, ईएसपी, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, इको और स्पोर्ट इंजन मोड्स, कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट जैसे फीचर्स हैं।

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Toyota Yaris में 1.3 लीटर और 1.5 लीटर नेचुरली एसपिरेटेड पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया गया है। पहले में 97 bhp की पावर और 123 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है, जिसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ रखा गया है। बाद में 105 bhp की पावर और 140 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड सीवीटी यूनिट के ऑप्शन में रखा गया है।

फिलहाल कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक स्टेटमेंट नहीं आया है कि Toyota Yaris अपडेटेड मॉडल को भारत में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि जापान की कार निर्माता कंपनी यारिस के फेसलिफ्ट वेरिएंट को भारत में Hyundai और Honda जैसे कंपनियों के मुकाबले में जरूर लॉन्च करेगी। पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो भारत में Toyota Yaris में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 6-स्पीड मैनुअल और ऑप्शनल 7 स्पीड सीवीटी में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.