Move to Jagran APP

Toyota Urban Cruiser को टक्कर देगी Hyundai की ये SUV, देखें कौन है बेहतर

भारतीय बाजार में आज ही लॉन्च हुई Toyota Urban Cruiser का मुकाबला Hyundai Venue से हो सकता है। यहां इन दोनों एसयूवी के फीचर्स और स्पेशिफिकेशन से जानिए कि कौन सी कॉम्पैक्ट एसयूवी ज्यादा बेहतर है। (फोटो साभार Toyota Kirloskar Motor)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 02:56 PM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 08:54 AM (IST)
Toyota Urban Cruiser को टक्कर देगी Hyundai की ये SUV, देखें कौन है बेहतर
Toyota Urban Cruiser (फोटो साभार: Toyota Kirloskar Motor)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota Kirloskar Motor ने आज भारतीय बाजार में Toyota Urban Cruiser को लॉन्च कर दिया है। मार्केट में आने के बाद इसका मुकाबला कई कॉम्पैक्ट एसयूवी से होने वाला है। यहां हम आपको Toyota Urban Cruiser की तुलना Hyundai Venue से करके बता रहे हैं कि कौन सी Compact Suv किन-किन मामलों में बेहतर है।

loksabha election banner

कीमत: कीमत की बात की जाए तो Hyundai Venue की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 6,75,000 रुपये है। वहीं कीमत की बात की जाए तो Toyota Urban Cruiser की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 8,40,000 रुपये है।

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Venue में 1197cc का इंजन है जो कि 6000 Rpm पर 81.86 Hp की पावर और 4000 Rpm पर 114.73 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात करें तो इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। माइलेज की बात करें तो Venue 18.27 kmpl का माइलेज दे सकती है। इंजन और पावर की बात की जाए तो BS6 Hyundai Venue डीजल में 1.5-लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 4000 Rpm पर 98.6 bhp की अधिकतम पावर और 1500-2750 Rpm पर 240 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Urban Cruiser में 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन है जो कि 6000 Rpm पर 81.86 Hp की पावर और 4000 Rpm पर 114.73 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात करें तो इंजन मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन में है। माइलेज की बात करें तो Urban Cruiser MT 17.03 kmpl और AT 18.76 kmpl का माइलेज दे सकती है।

सेफ्टी फीचर्स: सेफ्टी फीचर्स के मामले में Venue में रियर पार्किंग एसिस्ट सिस्टम, एयरबैग्स, हाई स्ट्रक्चरल सेफ्टी (AHSS & HSS), कर्नरिंग लैंप, एस्कॉर्ट फंक्शन के साथ ऑटो हैडलैंप्स, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक एंड इंपेक्ट सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, ISOFIX, ऑटो अप/डाउन के साथ पावर विंडो जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Toyota Urban Cruiser में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, एडवांस्ड बॉडी स्ट्रक्चर, इलेक्ट्रोक्रॉमिक आईआरवीएम, हिल होल्ड कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग कैमरा के साथ ऑडियो में डिस्प्ले, ISOFIX चाइल्ड सीट रिस्ट्रेंट सिस्टम और एंटी-पिंच ड्राइवर साइड पावर विंडो दी गई है।

कलर ऑप्शन: कलर ऑप्शन की बात की जाए तो Urban Cruiser मार्केट में Suave Silver, Groovy Orange, Iconic Grey, Spunky Blue, Sunny White और Rustic Brown में उपलब्ध है। वहीं ड्यूल टोन में Spunky Blue with Sizzling Black Roof, Rustic Brown with Sizzling Black Roof और Groovy Orange with Sunny White Roof में उपलब्ध है। वहीं कलर ऑप्शन के मामले में Venue लावा ऑरेंज ड्यूल टोन, डेनिम ब्लूय ड्यूल टोन, स्टारडस्ट, पोलर व्हाइट, पोलर व्हाइट ड्यूल टोन, टाईफून सिल्वर, लावा ऑरेंज, फिएरी रैड, डेनिम ब्लू, डीप फॉरेस्ट जैसे 5 कलर ऑप्शन में है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.