Move to Jagran APP

Toyota Urban Cruiser SUV: अर्बन क्रूजर की नई डीटेल्स आई सामने, रेन सेंसिंग वाइपर्स के साथ मिलेगा क्रूज कंट्रोल सिस्टम

एक वीडियो में खुलासा हुआ है कि इस एसयूवी में बोल्ड डायनैमिक ग्रिल LED प्रोजेक्टर हेडलैंप LED फोग लैंप स्मार्ट प्लेकास्ट टच स्क्रीन और डुअल प्रीमियम इंटीरियर्स को शामिल किया है

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 08:05 AM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2020 08:05 AM (IST)
Toyota Urban Cruiser SUV: अर्बन क्रूजर की नई डीटेल्स आई सामने, रेन सेंसिंग वाइपर्स के साथ मिलेगा क्रूज कंट्रोल सिस्टम
Toyota Urban Cruiser SUV: अर्बन क्रूजर की नई डीटेल्स आई सामने, रेन सेंसिंग वाइपर्स के साथ मिलेगा क्रूज कंट्रोल सिस्टम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota Kirloskar Motor जल्द भारत में Toyota Urban Cruiser को लॉन्च करने जा रहा है। इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की बुकिंग्स भी शुरू की जा चुकी है। अभी हाल ही में कंपनी ने इस एसयूवी के इंटीरियर का खुलासा किया था और अब अर्बन क्रूजर के कुछ जरूरी फीचर्स सामने आए हैं। ये फीचर्स ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से हैं जो उनकी सहूलियत को ध्यान में रखकर दिए गए हैं।

loksabha election banner

हाल ही में सामने आए एक वीडियो में खुलासा हुआ है कि इस एसयूवी में नई बोल्ड डायनैमिक ग्रिल, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED फोग लैंप, स्मार्ट प्लेकास्ट टच स्क्रीन और डुअल प्रीमियम इंटीरियर्स को शामिल किया गया है। इसके साथ ही कार में Android Auto / Apple Carplay और Smartphone आधारित नेविगेशन, इलेक्ट्रोक्रोमिक रियर व्यू मिरर, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और रेन सेंसिंग वाइपर्स जैसे फीचर्स को भी शामिल किया गया है।

इसके साथ ही अर्बन क्रूजर 6 मोनोटोन कलर ऑप्शंस में अवेलेबल होगी जिनमें ब्लू, ब्राउन, वाइट, ऑरेंज, सिल्वर और ग्रे कलर शामिल है। इसके साथ ही कार में 3 डुअल टन कलर ऑप्शंस भी दिए जाएंगे जिनमें ब्राउन/ब्लैक, ब्लू/ब्लैक और ऑरेंज/वाइट कलर ऑप्शन शामिल है। ये कलर ऑप्शंस इस कार को प्रीमियम लुक देते हैं और आप इन्हें अपनी पसंद के हिसाब से चुन सकते हैं।

हाल ही में अर्बन क्रूजर के इंटीरियर की जानकारी सामने आई थी जिसमें इस बात का खुलासा हुआ था कि अर्बन क्रूजर का केबिन काफी चौड़ा और स्पेशियस है जो ग्राहकों की सुविधा के अनुसार तैयार किया गया है। टोयोटा अर्बन क्रूजर के इंटीरियर में ग्राहकों को पुश स्टार्ट / स्टॉप बटन जैसे कई ऑप्शंस मिलेंगे। कार में आपको 16 इंच के डायमंड कट एलॉय व्हील्स भी लगाए जाएंगे।

इंजन और पावर: जानकारी के मुताबिक़ अर्बन क्रूजर में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो 105PS की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस होगा। इस कार में माइल्ड तकनीक भी दी जाएगी जिससे ये अच्छा-खासा माइलेज भी जेनरेट करेगी।

आपको बता दें कि टोयोटा अर्बन क्रूजर मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा का रीबैज वर्जन है जिसे कई सारे बदलावों के साथ उतारा जा रहा है। हालांकि इसे बेबी फॉर्च्यूनर भी कहा जा रहा क्योंकि इसकी फ्रंट ग्रिल फॉर्च्यूनर से इंस्पायर्ड है हालांकि डिजाइन के मामले में ये एसयूवी विटारा ब्रेजा जैसी ही है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.