Move to Jagran APP

Toyota Urban Cruiser: शुरू हुई टोयोटा की नई कार की डिलीवरी 8.40 लाख है कीमत, जानें क्या मिले नए फीचर्स

Toyota Urban Cruiser के मैन्युअल वैरिएंट की कीमत 8.40 लाख रुपये से लेकर 9.80 लाख रुपये तय की गई है। वहीं इसे एएमटी मॉडल की कीमत 9.80 लाख रुपये से शुरू होकर 11.30 लाख रुपये रखी गई है।

By BhavanaEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 04:04 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 04:04 PM (IST)
Toyota Urban Cruiser: शुरू हुई टोयोटा की नई कार की डिलीवरी 8.40 लाख है कीमत, जानें क्या मिले नए फीचर्स
Toyota Urban Cruiser की तस्वीर (फोटो साभार: टोयोटा)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।Tyota Urban Cruiser Delivery starts: टोयोटा ने हाल ही में अपनी नई सब कॉम्पैक्ट एसयूवी अर्बन क्रूजर को लॉन्च किया था। बेहद ही आकर्षक इंजन और दमदार इंजन से लैस इस कार की कीमत 8.40 लाख रुपये से लेकर 11.30 लाख रुपये तय की गई है। फिलहाल जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इस कार की डिलीवरी शुरू कर दी है। यानी इस कार को अब आप भारतीय सड़कों पर जल्द ही देख सकते हैं।

loksabha election banner

सिंगल इंजन का मिलता है विकल्प: टोयोटा अर्बन क्रूजर को तीन वेरिएंट्स मिड, हाई और प्रीमियम में पेश किया गया है, जिसमें ब्रेज्जा के समान 1.5 लीटर, 4-सिलेंडर युक्त नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन मिलता है, जो 105bhp की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल या 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। बताते चलें कि अर्बन क्रूजर के प्रत्येक वैरिएंट पर AT गियरबॉक्स और हल्के-हाइब्रिड सिस्टम को दिया गया है।

फीचर्स: बतौर फीचर्स इस कार में रेन-सेंसिंग वाइपर्स, ऑटो एसी, एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 16-इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप और एलईडी हैडलैंप्स मिलते हैं। वहीं सुरक्षा के माध्यम से इसमें दोहरे फ्रंट एयरबैग, EBD के साथ ABS, हिल होल्ड कंट्रोल और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर शामिल हैं।

कीमत और माइलेज: जैसा कि हम आपको बता चुके हैं कि इस कार के मैन्युअल वैरिएंट की कीमत 8.40 लाख रुपये से लेकर 9.80 लाख रुपये तय की गई है। वहीं इसे एएमटी मॉडल की कीमत 9.80 लाख रुपये से शुरू होकर 11.30 लाख रुपये रखी गई है। बात की जाए माइलेज की तो कंपनी का दावा है कि अर्बन क्रूजर का मैनुअल मॉडल 17.03kmpl और एएमटी मॉडल 18.76kmpl का माइलेज देने में सक्षम है। 

अर्बन क्रूजर दरअसल मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा का ही रीबैज अवतार है जिसे टोयोटा की ब्रैंडिंग के साथ मार्केट में लॉन्च किया गया है। हालांकि इसके लुक से लेकर फीचर तक में कई बदलाव किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.