नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota किर्लोस्कर मोटर ने मार्च 2020 में 40 फीसद की गिरावट के साथ 8,022 कारों की बिक्री की है। इसमें 999 यूनिट्स Etios सीरीज की हैं जिन्हें निर्यात किया गया है। वहीं, अगर मार्च 2019 से तुलना करें तो 13,662 यूनिट्स की बिक्री की थी, जबकि 844 यूनिट्स का नर्यात किया गया था। घेरलू बाजार में Toyota ने मार्च महीने में 45 फीसद की गिरावट के साथ 7,023 कारों की बिक्री की है, जबकि मार्च 2019 में यह आंकड़ा 12,818 यूनिट्स का रहा था।

कंपनी के मुताबिक डीलरशिप स्तर BS4 वाहनों का स्टॉक बचा हुआ है और मार्च महीने से टोयोटा ने डीलरशिप्स पर BS6 वाहनों की सप्लाई करनी शुरू कर दी है। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने यह भी कहा कि अपने डीलरों पर बोझ को कम करने के लिए कंपनी ने मार्च 2020 के महीने के लिए बिक्री को 50 फीसद तक रोक दिया जिससे उन्हें राष्ट्रीय लॉकडाउन की घोषणा करने से पहले आवश्यकता थी।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स एंड सर्विस, नवीन सोनी ने कहा, "हम अपने डीलर भागीदारों को आश्वस्त करना चाहेंगे कि वे हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण संपत्ति हैं और हम उनकी स्थिरता के बारे में सोच रहे हैं। इस महामारी ने भारत भर में हमारे सभी डीलरशिप को वित्तीय रूप से प्रभावित किया है। जबकि सरकार ने कई राहत उपायों की घोषणा की है, हमने डीलरशिप के निर्धारित लागत खर्चों का भी अध्ययन किया है और कैश फ्लो को बेहतर करने के लिए तरलता बनाए रखने में सहायता करने के लिए Covid पैकेज नामक राहत पैकेज के साथ आए हैं। नेशनल लॉकडाउन समाप्त होते ही कंपनी डीलरशिप के उचित संकरण को सुनिश्चित करने की दिशा में भी योजना बना रही है ताकि हमारे सभी डीलर कर्मचारियों के साथ-साथ आउटलेट्स पर आने वाले ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।"

ये भी पढ़ें:

ये हैं भारतीय कारों में आने वाले टॉप 3 BS4 इंजन, BS6 युग में ग्राहक करेंगे याद

लॉन्च से पहले BS6 Honda Jazz हैचबैक वेबसाइट पर हुई टीज, जानें क्या होगा नया

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस