Move to Jagran APP

Toyota की नई एसयूवी भारत में टेस्टिंग पर आई नजर, लॉन्च को लेकर संशय बरकरार

इंजप स्पेक्स की बात करें तो इस एसयूवी को एक मजबूत हाइब्रिड सिस्टम के साथ 2.5-लीटर Atkinson-cycle पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाएगा। जो 218bhp की पावर से लैस होगा। जिसकी कीमत 50 लाख से अधिक होने की उम्मीद है।

By BhavanaEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 11:15 AM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 11:15 AM (IST)
Toyota  की नई एसयूवी भारत में टेस्टिंग पर आई नजर, लॉन्च को लेकर संशय बरकरार
Toyota RAV4 की तस्वीर (फोटो: वायरल तस्वीर)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota RAV4: टोयोटा भारत में अपने लाइनअप का विस्तार करने की तैयारी में है। हमने आपको पहले बताया था कि टोयोटा भारत में अपनी कुछ वैश्विक एसयूवी को पेश करने की योजना बना रही है। जिन्हें हमारे बाजार में CBU (कंप्लीटली बिल्ट यूनिट) के रूप में लाया जाएगा। जिसे भारत में हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिससे उम्मीद की जा रही है कि इसे भारत में जल्द लॉन्च किया जा सकता है।

loksabha election banner

Prius और Camry के प्लेटफॉर्म के साथ हाइब्रिड बैजिंग: स्पॉट किए गए मॉडल में फ्रंट व्हील आर्च के ऊपर एक 'हाइब्रिड' बैजिंग दी गई है। विदेशो में मौजूद इस पांचवीं पीढ़ी के आरएवी 4 टीएनजीए (टोयोटा न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर) प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है, इस प्लेटफॉर्म पर Prius और Camry को भी तैयार किया गया है। डायमेंशन की बात करें तो नई टोयोटा आरएवी 4 एसयूवी 4,600 मिमी लंबी, 1,85 मिमी चौड़ी और 1,685 मिमी लंबी है, वहीं इसका व्हीलबेस 2,690 मिमी है।

इंजन, लांचिंग और कीमत पर रिपोर्ट: इंजप स्पेक्स की बात करें तो इस एसयूवी को एक मजबूत हाइब्रिड सिस्टम के साथ 2.5-लीटर Atkinson-cycle पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाएगा। जो 218bhp की पावर से लैस होगा। इसका मोटर रियर एक्सल पर दिया जाएगा। जो हाइब्रिड पावरट्रेन को सभी-4 पहियों पर पावर ड्राइव करेगा। वहीं यह पीछे के पहियों को 80% तक टॉर्क पैदा करेगा। माना जा रहा है कि इस कार को 2021 के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है। जिसकी कीमत 50-60 लाख से अधिक होने की उम्मीद है।

फीचर्स की सूची: नई टोयोटा आरएवी 4 कई मार्डन फीचर्स से लैस होगी। जिसमें 7 इंच के टचस्क्रीन के साथ एंट्यून 3.0 मल्टीमीडिया सिस्टम, ऐप्पल कारप्ले और अमेज़ॅन एलेक्सा स्पोर्ट, 11 स्पीकर के साथ एक नया जेबीएल ऑडियो सिस्टम, 5 यूएसबी पोर्ट, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, 8-वे मेमोरी के साथ पावर एडजस्टेबल ड्राइवर की सीट और 2-वे लम्बर सपोर्ट, एक पैनोरमिक मूनरुफ, वेंटिलेटिड फ्रंट सीट्स, हीटेड रियर सीट्स, हैंड्स फ्री पॉवर लिफ्टगेट आदि शामिल होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.