Move to Jagran APP

Toyota India आंशिक रूप से शुरू कर रही रिटेल और आफ्टर-सेल्स ऑपरेशंस

Toyota Kirloskar Motor आंशिक रूप से रिटेल और आफ्टर-सेल्स ऑपरेशंस शुरू कर रही है। (फोटो साभार Toyota India)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 10:55 PM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 10:55 PM (IST)
Toyota India आंशिक रूप से शुरू कर रही रिटेल और आफ्टर-सेल्स ऑपरेशंस
Toyota India आंशिक रूप से शुरू कर रही रिटेल और आफ्टर-सेल्स ऑपरेशंस

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota Kirloskar Motor ने आज आंशिक रूप से रिटेल और सर्विस ऑपरेशन को भारत में फिर से चालू करने की घोषणा की है। देशभर में कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए मार्च के आखिर में किए गए देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही कंपनी ने देश में जानलेवा वायरस की गंभीरता को देखते हुए प्रोडक्शन और रिटेल सर्विस को अस्थाई रूप से बंद करने का ऐलान किया था। अब केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी का पालन करते हुए कंपनी 171 डीलरशिप आउटलेट और 146 सर्विस आउटले्स को देशभर में चालू किया है। Toyota का कहना है कि सरकार के प्रोटेकॉल के अनुसार, सभी डीलरशिप निर्धारित कार्यबल प्रतिशत के साथ काम करेंगे। वह सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करेंगे और कर्मचारियों की हेल्थ और सेफ्टी को सुनिश्चित करेंगे।

loksabha election banner

इस उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए Toyota Kirloskar Motor के मैनेजिंग डायरेक्टर Masakazu Yoshimura ने कहा कि "जबकि वायरस को फैलने से रोकने के लिए और इस जानलेवा वायरस को खत्म करने के लिए लॉकडाउन एक जरूरी कदम था, इस कठिन समय में ग्राहकों और स्टेकहोल्डर्स के बीच विश्वास को फिर से स्थापित करना और उनका मनोबल बढ़ाना सबसे पहले है। जैसे हम धीरे-धीरे काम का चालू कर रहे हैं, हम अपने सभी हितधारकों की सेफ्टी को सुनिश्चित करने के साथ सुरक्षित तरीके से व्यापार को चालू रख रहे हैं।" सभी क्षेत्रों में Toyota उपलब्धियों का मूल्यांकन करना जारी रखेगी और स्थिति को देखते हुए सभी जरूरी कमद उठाएगी।

बीते माह कंपनी ने लॉकडाउन खत्म होने के बाद के लिए इंडस्ट्री को फॉलो करने के लिए गाइड के तौर पर डीलर रीस्टार्ट मैनुअल जारी किया था। Toyota Kirloskar Motor अपने डीलरशिप के लिए अब इसी प्रकार के उपायों के साथ आई है। गाइडलाइंस के अनुसार, डीलरशिप सभी कस्टमर टचपाइंट पर सफाई को बरकरार रखेंगे, नियमित रूप से सैनिटाजेशन होगा और एसी के कम से कम इस्तेमाल को सुनिश्चित किया जाएगा। सभी स्टाफ को हमेशा फेस मास्क पहनना होगा और सभी आंगुतकों और कर्मचारियों को अंदर आने से पहले थर्मल जांच से होकर गुजरना होगा।

कंपनी समझती है कि उसके करीब 75 फीसद सप्लायर्स को सरकार की तरफ से संचालन की सिफारिश करने पर अनुमति मिल गई है, बाकि को भी जल्द ही अनुमति मिलने की उम्मीद है। इसके साथ ही कंपनी ने 5 मई, 2020 से सेफ्टी नियमों को फॉलो करते हुए और सोशल डिस्टेंसिंग को मानते हुए प्लाटं में काम शुर कर दिया है। TKM प्लांट में भी फेस्ड-मेनर के साथ फिर से काम शुरू किया जाएगा, लेकिन इस दौरान सेनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखा जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.