Move to Jagran APP

Toyota Hyryder SUV: शोरूम पहुंचने लगी है टाटा की ये धांसू कार, जल्द होने वाली है लॉन्च

मिड-साइज एसयूवी टोयोटा अर्बन क्रूजर हाई राइडर लॉन्च से पहले ही भारतीय शोरूम में पहुंच चुकी है। अभी इसके लॉन्च को लेकर कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं आई है। इस कार की बुकिंग ऑफलाइन और ऑनलाइन शुरू हो चुकी है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 11:07 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2022 07:13 AM (IST)
Toyota Hyryder SUV: शोरूम पहुंचने लगी है टाटा की ये धांसू कार, जल्द होने वाली है लॉन्च
Toyota Hyryder SUV ने लॉन्च से पहले ही भारतीय शोरूम में रखा कदम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में लॉन्च होने से पहले ही जापानी ऑटोमेकर की आने वाली मिड-साइज एसयूवी टोयोटा अर्बन क्रूजर हाई राइडर अपना धूम मचा रही हैं। लॉन्च होने से पहले ही यह भारतीय शोरूम में पहुंच चुकी है। जबकि इसके आधिकारिक लॉन्च को लेकर अभी कोई भी घोषणा नहीं की गई है। अनुमान है कि इसे अगस्त 2022 में रिलीज किया जा सकता है। इस कार की बुकिंग ऑफलाइन और ऑनलाइन शुरू हो चुकी है।

loksabha election banner

कंपनी देगी इन गाड़ियों को टक्कर

मिड साइज की एसयूवी स्पेस में काफी बेहतरीन है। इसके साथ ही एसयूवी की टक्कर भारतीय बाजार में हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस और आने वाली मारुति विटारा से होगी।

Hyryder AWD सिस्टम में पेश करने वाली पहली कार है

वाहन निर्माता कंपनी का कहना है कि हाइब्रिड सेटअप की कुल दूरी का 40 प्रतिशत पूरे टीवी मोड में 60 प्रतिशत को कवर कर सकती है। यह माइल ISG (इंटीग्रेटेड स्टार्टर जेनरेटर) सिस्टम के साथ आता है। जो 103 bhp की पावर पर एक 37mm पीक टॉक जनरेट करता है। 115 bhp के लिए इसका हाइब्रिड सिस्टम काफी अच्छा है। Hyryder AWD सिस्टम पेश करने वाली पहली गाड़ी होगी।

क्या होंगे इसके फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स के रुप में इस गाड़ी में छह एयरबैग और EBD के साथ ABS ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ हिल-होल्ड और हिल स्टार्ट असिस्ट को जोड़ा गया है। इसके साथ ही 360-डिग्री कैमरा, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंटिंग पॉइंट, दोनों साइड के लिए थ्री-पॉइंट सीट बेल्ट और एडजस्टेबल हेडरेस्ट भी  इस गाड़ी में दिए गए है।

कीमत

आपको बता दें कंपनी ने अब तक इसकी कीमत को लेकर किसी भी तरीके का कोई भी खुलासा नहीं किया है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि मिड साइज एसयूवी की कीमत 10 लाख रूपये से लेकर 20 लाख रूपये के बीच में हो सकती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.