Move to Jagran APP

दिवाली में धमाल मचाने आ रहा है Toyota Hyryder के नया वेरिएंट, फीचर्स देख आप भी हो जाएंगे इसके फैन

Toyota Hyryder का नया वेरिएंट अगले महीने लॉन्च होने वाला है। यह एक किफायती मॉडल होगा जिसे बेस मॉडल के रूप में लाया जाएगा। तो चलिए जानते हैं इस नए माइल्ड हाइब्रिड इंजन वाले मॉडल में कौन से फीचर्स देखने को मिलेंगे।

By Sonali SinghEdited By: Published: Mon, 26 Sep 2022 09:16 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 09:16 AM (IST)
दिवाली में धमाल मचाने आ रहा है Toyota Hyryder के नया वेरिएंट, फीचर्स देख आप भी हो जाएंगे इसके फैन
Toyota Hyryder SUV का किफायती वेरिएंट अक्टूबर में होगा लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota Urban Cruiser Hyryder 2022: टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर को सितंबर महीने के शुरुआत में लॉन्च किया गया था और अब इसके नए किफायती वेरिएंट को लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है। इसे अक्टूबर के शुरुआत में उतारा जा रहा है, जिससे दिवाली के समय हाईराइडर खरीदने वालों को एक बड़ी रेंज में विकल्प चुनने का मौका मिलेगा।

loksabha election banner

गौरतलब है कि भारत में इस एसयूवी को काफी हद तक मारुति सुजुकी की नई ग्रैंड विटारा की तरह बनाया गया है , जो कि माइल्ड-हाइब्रिड इंजन सेगमेंट में दस्तक देने वाली है।

Hyryder का इंजन

टोयोटा हाईराइडर में 1.5-लीटर इंजन दिया गया है जो e-drive ट्रांसमिशन से लैस है। इसके पावरट्रेन में 1.5 लीटर वाला K15C पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इसमें मिलने वाले माइल्ड हाइब्रिड यूनिट - SHVS को मारुति ग्रैंड विटारा से साझा किया गया है। यह इंजन102bhp की पावर और 137Nm का पीक टॉर्क बनाता है। साथ ही इसमें ट्रांसमिशन के लिए दो गियरबॉक्स विकल्प मिलते हैं, जिसमें पहला 5 स्पीड मैनुअल और दूसरा 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक विकल्प है।

Toyota Hyryder फीचर्स लिस्ट

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाई राइडर में फीचर्स के हिसाब से टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

सेफ्टी के लिए हाईराइडर को छह एयरबैग, EBD के साथ ABS ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल-होल्ड और हिल स्टार्ट असिस्ट फीचर्स और बच्चों की सुरक्षा के लिए ISOFIX चाइल्ड सीट माउंटिंग पॉइंट फीचर्स मिला है। इस एसयूवी में गाड़ी को थ्री-पॉइंट सीट बेल्ट और एडजस्टेबल हेडरेस्ट भी है।

साथ ही गाड़ी को फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, HUD,पैनोरमिक सनरूफ, रियर एसी वेंट्स और क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स से लैस किया गया है।

Hyryder की कीमत

नई टोयोटा हाईराइडर को फिलहाल भारत में E,S,G और V में लाया गया है, जिसमें से S, G और V वेरिएंट बिक्री के लिए उपलब्ध है। इन्हे 15.11 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर लाया गया है। वहीं, टॉप मॉडल के लिए इसकी कीमत 18.99 लाख रुपये रखी गई है।

दूसरी तरफ, इसके बेस मॉडल को अब लाया जा रहा है, जो कि बेशक एक किफायती मॉडल के तौर पर आएगी।

ये भी पढ़ें-

Credit Score For Car Loan: इस दिवाली लोन लेकर खरीदना चाहते है कार? जान लें कितना क्रेडिट स्कोर होना है जरूरी

ध्यान दें! 6 साल तक की जेल और 10,000 रुपये के जुर्माने से बचना है तो गाड़ी चलाते समय हमेशा रखें यह डॉक्यूमेंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.