नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर इस साल 2022 की अपनी पहली लॉन्चिंग के लिए तैयार है। यह नई गाड़ी Toyota Hilux भारतीय बाजार में 20 जनवरी को प्रवेश करने के लिए तैयार है। टोयोटा की इस अपकमिंग दमदार एसयूवी-पिकअप की बुकिंग भी 20 जनवरी 2022 से शुरू होगी, वहीं इसकी डिलीवरी मार्च से शुरू होगा। आइये जानते हैं इसके पावरफुल इंजन और दमदार फीचर्स के बारे में..

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो, इस कार में बहुत बड़ा हेक्सागोनल ग्रिल, यूनिक स्वेप्ट-बैक LED हेडलैम्प्स और ज्यादा रफ एंड टफ बम्पर है। वहीं इसके इंटीरियर की बात करें तो इसके अंदर की तरफ, हिलक्स के भारत में फॉर्च्यूनर के साथ बहुत सारे इक्विपमेंट और टूल्स शेयर करने की उम्मीद है। डैशबोर्ड डिजाइन, स्टीयरिंग व्हील और सीटों नई डिजाइन के साथ आएंगी।

पावरफुल इंजन

टोयोटा हेलक्स के पावरफुल इंजन की बात करें तो, इसमें फॉर्च्यूनर के 2.8-लीटर डीजल इंजन से संचालित होने की उम्मीद है, जो फोर व्हील ड्राइव के साथ आता है। हालांकि, कंपनी की तरफ से इसके गियरबॉक्स ऑप्शन के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं आई है। इसका इंजन 204hp की पावर और 500Nmकी पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

डायमेंशन

हिलक्स फैमिलियर IMV-2 प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर को भी आधार बनाता है। तो, इंजन, गियरबॉक्स, फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम और सस्पेंशन कंपोनेंट्स जैसे बहुत सारे पार्ट्स शेयर किए जाएंगे। हिलक्स की लंबाई 5,285 मिमी है और इसका व्हीलबेस 3,085 मिमी है।

कीमत

कीमत की बात करें तो, हिलक्स की कीमत के बारे में तो अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है। कयास लगाया जा रहा है कि इसकी अनुमानित कीमत लगभग 30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है।

Edited By: Atul Yadav