नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Toyota ने अपने Maruti Suzuki Baleno वर्जन का टीजर जारी किया है जिसमें इसके लॉन्च दिन की जानकारी सामने आई है। कंपनी Toyota Glanza को 6 जून 2019 को लॉन्च करेगी। नई Toyota Glanza को दिखने में Baleno ही है लेकिन इसे फिर से Toyota की बैजिंग के साथ लॉन्च किया जा रहा है। हालांकि, कंपनी ने इसमें हल्का डिजाइन और स्टाइल में बदलाव किया है। टीजर में साफ दिखता है कि इसमें समान एलॉय व्हील्स दिए जाएंगे जो टोयोटा लोगो के साथ हैं। इसके अलावा Baleno फेसलिफ्ट वाली LED टेल लैंप्स दी जाएगी।

Toyota Glanza के फ्रंट डिजाइन की बात करें तो नए दो स्टैल क्रोम ग्रिल दी जाएगी जो कि Fortuner के ग्रिल से प्रेरित होगी लेकिन यह साइज में छोटी होगी। इसके अलावा केबिन भी Baleno से मिलता जुलता होगा और यह इसमें जो बदलाव होगा वह स्टीयरिंग व्हील पर टोयोटा की बैजिंग होगी।

Toyota Glanza में 1.2 लीटर, फोर-सिलेंडर K12 पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि Maruti Suzuki Baleno में है। इसके अलावा Toyota 1.2 लीटर फोर-सिलेंडर पेट्रोल इंजन भी दे सकती है जो कि 79bhp की पावर और 104Nm का टॉर्क देती है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और CVT यूनिट से लैस होगा। इसके अलावा हमारा मानना है कि कंपनी 1.3 लीटर DDIS डीजल मोटर भी दे सकती है।

Toyota अपनी Glanza को दो टॉप ऑफ द लाइन वेरिएंट्स - V और G में उतारेगी जो कि Baleno के Alpha और Zeta वेरिएंट के बराबर है। Toyota Glanza में तीन साल / 100,000 km की वारंटी भी दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें:

Hero Pleasure Plus First Ride Review: पहले से बड़ा और पावरफुल स्कूटर

Suzuki Gixxer SF 250 का सामने आया वीडियो टीजर, 20 मई को होगी लॉन्च

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप