Move to Jagran APP

गलत नंबर प्लेट के साथ Toyota Fortuner के ड्राइवर को पुलिस ने कुछ इस तरह सिखाया सबक

Toyota Fortuner पर गलत नंबर प्लेट के चलते Punjagutta ट्रैफिक पुलिस ने कार मालिक को कुछ अलग तरीके से मजा चखाया है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 04:48 PM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 04:48 PM (IST)
गलत नंबर प्लेट के साथ Toyota Fortuner के ड्राइवर को पुलिस ने कुछ इस तरह सिखाया सबक
गलत नंबर प्लेट के साथ Toyota Fortuner के ड्राइवर को पुलिस ने कुछ इस तरह सिखाया सबक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। आए दिन सड़क सुरक्षा और कार के नियमों को लेकर भारत में सख्ती रखी जा रही है। इसके बावजूद भी कई चालक न तो नियमों का पालन करते हैं और न ही सड़क सुरक्षा को लेकर अपनी सजगता दिखाते हैं, इस कारण पुलिस को कार्यवाही के साथ-साथ ऐसे चालकों को सबक भी सिखाना जरुरी हो जाता है। आज हम आपको ऐसी ही घटना के बारे में बताएगें जिसमें पुलिस ने लापरवाह चालक को सबक सिखाने के लिए एक अलग तरीका अपनाया है।

loksabha election banner

अपनी कार को और कारों से अलग दिखाने के लिए लोग तरह-तरह के हतकंडे अपनाते हैं, कभी पर्दे, कभी साइरन और स्टाइलिश नंबर प्लेट लगाते हैं, जो कि कानून का उल्लंघन माना जाता है। साथ ही भारत सरकार ने नियमों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने नंबर प्लेट्स का एक निरधारित साइज बताया हुआ है, जिससे नंबर्स को देखने में आसानी हो। इसके बावजूद भी कुछ गाड़ी के चालक अपनी कार या बाइक्स पर VIP नंबर लगवाते हैं, भारत में आए नए मोटर व्हीकल एक्ट के मुताबिक कॅाप ऐसी कार या बाइक से फाइन वसूल सकते हैं। इन सब से अलग हैदराबाद पुलिस ने बिलकुल अलग तरीका अपनाया है। आप को बता दें कि Punjagutta ट्रैफिक पुलिस ने एक ऐसे ही वाहन को पकड़ा जिसका नंबर प्लेट रजिस्ट्रेशन इलीगल था।

इस कार की नंबर प्लेट पर 0009 लिखा था पर 9 को बहुत ही बड़े फोन्ट में लिखा था, कॅाप ने चालक को पकड़ लिया और उसका चालान काटने के बजाए चालक का नंबर प्लेट ही बदलवा दिया। आपको बता दें कि पुलिस ने चालक और कार की तस्वीर दो हालातों में ली पहला जब वह इलीगल नंबर प्लेट के साथ था दूसरा जब उसकी नंबर प्लेट बदल गई। ऐसा करने के पीछे पुलिस का मकसद चालकों तक जागरुक्ता पहुंचाना है।

अभी यह बात तय नहीं हुई है कि नई नंबर प्लेट पर कार मालिक ने पैसा दिए हैं या पुलिस ने, लेकिन पुलिस ने गाड़ी मालिक से कहा है कि वह कार को RTO ऑफिस या पुलिस स्टेशन इंस्पेक्शन करने के लिए लेकर आए। घटना को देख कर ऐसा लगता है कि पूरे घटना क्रम को हैदराबाद पुलिस ने खुद ही समेट दिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.