Move to Jagran APP

Luxury Car खरीदने का सपना आप भी कर सकते हैं पूरा, ये हैं देश में मौजूद 5 शुरुआती रेंज मॉडल

BMW से लेकर Jaguar और Audi जैसे ब्रांड भारत में अपनी लग्जरी कारों की शुरुआती रेंज की पेशकश करते हैं। हम भारत में लग्जरी कारों के 5 शुरुआती मॉडल्स के बारे में बता रहे हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sat, 17 Aug 2019 11:21 AM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 11:21 AM (IST)
Luxury Car खरीदने का सपना आप भी कर सकते हैं पूरा, ये हैं देश में मौजूद 5 शुरुआती रेंज मॉडल
Luxury Car खरीदने का सपना आप भी कर सकते हैं पूरा, ये हैं देश में मौजूद 5 शुरुआती रेंज मॉडल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में दुनिया की जानी-मानी कार निर्माता कंपनियां अपनी Luxury Cars बेचती हैं। अगर आप भी कोई लग्जरी कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको भारत में बिकने वाली लग्जरी कारों के शुरुआती मॉडल्स के बारे में बता रहे हैं। BMW से लेकर Jaguar और Audi जैसे ब्रांड भारत में अपनी लग्जरी कारों की शुरुआती रेंज की पेशकश करते हैं।

loksabha election banner

बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज (BMW 3 Series)

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1995 सीसी का इंजन दिया गया है। माइलेज की बात की जाए तो यह 5 सीटर कार प्रति लीटर में 22.69 किमी का माइलेज दे सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत करीब 39.8 से 47.3 लाख रुपये तक है।

स्कोडा कोडिएक (Skoda Kodiaq)

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 2.0 लीटर का इंजन दिया गया है। माइलेज की बात की जाए तो यह 7 सीटर कार प्रति लीटर में 16.25 किमी का माइलेज दे सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 35,36,599 रुपये तक है।

जगुआर एक्सई (Jaguar XE)

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 2.0 लीटर का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है। माइलेज की बात की जाए तो यह 5 सीटर कार प्रति लीटर में 13.6 किमी का माइलेज दे सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 41.34 लाख रुपये है।

ऑडी ए3 (Audi A3)

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1395 सीसी का इंजन दिया गया है। माइलेज की बात की जाए तो यह 5 सीटर कार प्रति लीटर में 19.2 किमी का माइलेज दे सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 3,312,000 लाख रुपये है।

वोल्वो एस60 (Volvo S60)

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1969 सीसी का इंजन दिया गया है। माइलेज की बात की जाए तो यह 5 सीटर कार प्रति लीटर में 18 किमी का माइलेज दे सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत करीब 38,50,500 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें: नकली Helmet हो सकता है आपके लिए खतरनाक, हमेशा ऐसे खरीदें ISI प्रमाणित हेल्मेट

यह भी पढ़ें: मानसून के मौसम में ऐसे चलाएंगे कार तो दुर्घटना से हमेशा रहेंगे दूर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.