Move to Jagran APP

10 लाख से भी कम कीमत में उपलब्ध हैं ये धाकड़ SUV's, हाईटेक फीचर्स से हैं लैस

भारत में बजट एसयूवी की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। ये कम कीमत में खरीदी जा सकती है और इनमें हाईटेक फीचर्स मिलते हैं बता दें कि भारत में 10 लाख से भी कम कीमत में भी SUV कारें एवेलेबल हैं जिन्केहें आप आसानी से अफोर्ड कर सकते हैं।

By Vineet SinghEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 12:15 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 12:15 PM (IST)
10 लाख से भी कम कीमत में उपलब्ध हैं ये धाकड़ SUV's, हाईटेक फीचर्स से हैं लैस
10 लाख से कम कीमत में अवेलेबल हैं ये एसयूवी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। पिछले कुछ सालों से भारत में छोटी एसयूवी कारों का चलन तेजी से बढ़ा है। ये एसयूवी कारें आकार में किसी फुल साइज एसयूवी से छोटी होती हैं साथ ही इनकी कीमत भी काफी कम होती है। आपको बता दें कि मार्केट में 10 लाख से कम कीमत वाली एसयूवी की ठीक-ठाक रेंज मौजूद हैं और आज हम आपको इन्हें एसयूवी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बजट में आसानी से फिट हो जाएंगी।

loksabha election banner

Kia Sonet: इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में 1.5 लीटर का CRDi डीजल इंजन दिया गया है जो कि 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ (100 PS की पावर जेनरेट करता है) और दूसरा (115 PS की पावर जेनरेट करता है) इस इंजन के साथ 6 स्पीड एडवांस ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। दूसरा इंजन G1.0 T-GDi पेट्रोल इंजन है जो कि 120 PS की पावर जेनरेट करता है। ये इंजन 6iMT और 7DCT स्मार्टस्ट्रीम के साथ है। तीसरा एंडवास स्मार्टस्ट्रीम G1.2 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ (83PS की पावर जेनरेट करता है। किआ सॉनेट 6.71 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में अवेलेबल हैं।

Hyundai Venue: हुंडई वेन्यू की बात करें तो ये इसमें ग्राहकों को 3 इंजन ऑप्शंस मिलते हैं जिनमें पहला, 1.2 लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो 83 Ps का पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। इसका दूसरा इंजन, 1.0 लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन है जो 120 पीएस की पावर और 172 Nm का टार्क जेनरेट करता है। इसका तीसरा इंजन 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन है जो 100 Ps का पावर और 240 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। Hyundai Venue को 6.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है।

Toyota Urban Cruiser: अर्बन क्रूजर में 1.5 लीटर, 4-सिलेंडर युक्त नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन मिलता है, जो 105bhp की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल या 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इस कार की कीमत 8.40 लाख रुपये से लेकर 9.80 लाख रुपये तय की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.