Move to Jagran APP

Top 5 Things of New Swift: भारत में लाॅन्च को तैयार है Swift का नया अवतार, जानें इससे जुड़ी 5 खास बात

सामनें आई तस्वीरों में इस कार के फ्रंट एंड को पूरी तरह से देखा जा सकता है। उम्मीद है कि कंपनी इस कार को ग्राहकों को आकर्षित करने के लिहाज से अधिकतम फीचर्स से अपडेट करेगी। फिलहाल आपको बताते हैं इस कार से जुड़ी 5 खास बातों के बारे में।

By BhavanaEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 10:53 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 10:53 AM (IST)
Top 5 Things of New Swift: भारत में लाॅन्च को तैयार है Swift का नया अवतार, जानें इससे जुड़ी 5 खास बात
2021 Maruti Swift की तस्वीर (फोटो साभार: जागरण)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Top 5 Things Of Upcoming Swift: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भारत में जल्द अपनी बेस्ट सेलिंग कार Swift का नया अवतार लाॅन्च करने जा रही है। हाल ही में स्विफ्ट का एक नया संस्करण गुजरात में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस कार को इस साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है। सामनें आई तस्वीरों में इस कार के फ्रंट एंड को पूरी तरह से देखा जा सकता है। उम्मीद है कि कंपनी इस कार को ग्राहकों को आकर्षित करने के लिहाज से अधिकतम फीचर्स से अपडेट करेगी। फिलहाल आपको बताते हैं इस कार से जुड़ी 5 खास बातों के बारे में।

loksabha election banner

1. मारुति सुजुकी स्विफ्ट फेसलिफ्ट वर्तमान माॅडल की तरह ही दिखती है। इसके प्रोटोटाइप की ग्रिल को एक कार्डबोर्ड शीट द्वारा कवर किया गया है, जो इस बात का संकेत देता है कि इस फेसलिफ्ट में यह एकमात्र परिवर्तन होगा। इसके साथ ही इस परीक्षण प्रोटोटाइप में एक दोहरी टोन पेंट योजना भी शामिल है जिसमें एक काली छत और A-पिलर शामिल है। इन अपडेट्स के अलावा स्विफ्ट फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर के लिए कोई कॉस्मेटिक बदलाव मिलने की संभावना नहीं है।

2.नई कार के इंटीरियर में केबिन थोड़ा अलग ट्रिम दिया जाएगा। यानी स्विफ्ट फेसलिफ्ट को आउटगोइंग मॉडल पर अधिक सुविधाएं मिल सकती हैं। बेहतर कनेक्टेड कार टेक, एयर प्यूरीफायर, बेहतर साउंड सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग और अन्य आधुनिक फीचर्स को भी शामिल किया जा सकता है।  

3.मारुति की इस नई कार में 1.2.लीटर नचुरली एस्पिरिटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जो अपने नए अवतार में 90बीएचपी की पावर और 113एमएन का टार्क पैदा करता है। मारुति इस कार को माइल्ड हल्के हाइब्रिड इंजन के साथ Integrated Starter Generator (ISG) को  भी पेश करेगी। 

4. नए माॅडल को  5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स विकल्पों से लैस किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें, मारुति ने बीएस6 एरा के युग में डीजल पॉवरट्रेन विकल्प को बंद कर दिया है और हम जल्द ही इसके नए अवतार को देखेंगे। 

5. भारत में इसकी लांचिंग को लेकर फिलहाल कंपनी की तरफ से कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। आधुनिक फीचर्स की वजह से इस कार की कीमत में भी ज्यादा इजाफा देखा जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक नई कार की कीमत वर्तमान माॅडल के मुकाबले 1 से 2 लाख रुपये अधिक होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.