Move to Jagran APP

Top 5 Best Mileage Cars: Hyundai Aura से लेकर Maruti Dzire तक ये हैं देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली गाड़ियां, जानें डिटेल

वर्तमान में Hyundai Aura मार्केट में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार के रूप में जानी जाती है। बता दें इस कार का माइलेज 25kmpl तक का है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 12:27 PM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 12:27 PM (IST)
Top 5 Best Mileage Cars: Hyundai Aura से लेकर Maruti Dzire तक ये हैं देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली गाड़ियां, जानें डिटेल
Top 5 Best Mileage Cars: Hyundai Aura से लेकर Maruti Dzire तक ये हैं देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली गाड़ियां, जानें डिटेल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Top 5 Best Mileage BS6 Cars: देश में 1 अप्रैल से नए उत्सर्जन मानक लागू हो गए हैं, जिसके चलते सभी वाहन कंपनियां अब नए मानकों के अनुरूप गाड़ियां लॉन्च कर रही है। बीएस4 से बीएस6 में अपडेट करने में इंजन में कुछ तकनीक बदलाव किए जाते हैं। जिसका सीधा असर वाहन की पावर और माइलेज पर पड़ता है। फिलहाल हम आपके लिए लेकर आए मार्केट में मौजूद सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली गाडियों की सूची। आइए विस्तार से बताते हैं:

loksabha election banner

Hyundai Aura: हमारी सूची की पहली कार Hyundai Aura है। इस कार की कीमत 5.79 लाख रुपये से 9.22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तय की गई है और यह कुल पांच वेरिएंट्स में ब्रिकी के लिए उपलब्ध है। इसके साथ ही इस कार में तीन इंजन विकल्प 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन, 1.2 लीटर डीजल इंजन और 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है। वर्तमान में यह कार मार्केट में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार के रूप में जानी जाती है। बता दें, इस कार का माइलेज 25kmpl तक का है।

Maruti Dzire: मारुति ने हाल ही में डिजायर के फेसलिफ्टेड वर्जन को लॉन्च किया है। इस कार की कीमत 5.89 लाख रुपये से शुरू होती है। डिजायर को चार वेरिएंट्स L, V, Z और Z + में पेश किया गया है। इसके साथ ही इस कार में 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है। माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि डिजायर MT मॉडल के साथ 23.26kmpl और AMT के साथ 24.12kmpl का माइलेज देने में सक्षम है।

Hyundai Verna: इस सूची की तीसरी कार हुंडई वरना है। हुंडई ने भारत में हाल ही में फेसलिफ्टेड वरना को लॉन्च किया है। वरना सेडान चार वेरिएंट्स S, S +, SX और SX (O) में ब्रिकी के लिए उपलब्ध है। इसकी कीमत 9.3 लाख रुपये से लेकर 15.09 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तय की गई है। हुंडई वरना में 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है। माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि वरना 25kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है।

Maruti Suzuki Baleno: मारुति की बलेनो मार्केट में कई कारणों की वजह से लेाकप्रिय कार बनी हुई है। इस कार की शुरुआती कीमत 5.7 लाख रुपये से लेकर 9.03 लाख रुपये तय की गई है। बलेनो चार वेरिएंट में ब्रिकी के लिए उपलब्ध है। बलेनो में 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और हल्के-हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.2-लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन भी मिलता है। माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह कार पेट्रोल-मैनुअल वेरिएंट पर 21.01kmpl, CVT गियरबॉक्स के साथ 19.56kmpl और ड्यूलजेट पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन पर 23.87kmpl का माइलेज देने में सक्षम है।

Renaukt Kwid: टॉप माइलेज देने वाली गाड़ियों की सूची में Renault Kwid सबसे सस्ती पेशकश है। इस कार को कुल पांच वेरिएंट्स में पेश किया गया है। जिसकी कीमत 2.94 लाख रुपये से लेकर 5.07 लाख रुपये तय की गई है। इस कार में दो BS6 इंजन 0.8-लीटर और 1.0-लीटर का विकल्प दिया गया है। माइलेज की बात करें तो कंपनी इसका माइलेज 25kmpl क्लेम करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.