Move to Jagran APP

टोक्यो मोटर शो में ये 5 बाइक्स रहीं खास, नहीं हटी लोगों की नजर

टोक्यो मोटर शो के दौरान होंडा ने अपनी एडवांस ऑफ-रोड बाइक और क्रूजर बाइक को पेश किया है। वहीं, कावासाकी ने ट्रायंफ के टक्कर पर अपनी बाइक पेश की है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 27 Oct 2017 04:01 PM (IST)Updated: Sun, 29 Oct 2017 12:00 PM (IST)
टोक्यो मोटर शो में ये 5 बाइक्स रहीं खास, नहीं हटी लोगों की नजर
टोक्यो मोटर शो में ये 5 बाइक्स रहीं खास, नहीं हटी लोगों की नजर

नई दिल्ली (जेएनएन)। जापान में चल रहे 45वें टोक्यो मोटर शो में अजीबोगरीब या कहें भविष्‍य के वाहनों से पर्दा उठने का सिलसिला जारी है। होंडा ने अपनी एडवांस ऑफ-रोड बाइक और क्रूजर बाइक को पेश किया है। वहीं, कावासाकी ने ट्रायंफ के टक्कर पर अपनी बाइक पेश की है। सुजुकी ने भी इस दौरान अपनी दो आकर्षक बाइक पेश की हैं, जिनमें एक 400cc की क्रॉस स्कूटर और 250cc की एडवेंचर टूअरर बाइक है।

loksabha election banner

1. होंडा X-Adv

होंडा X-Adv एक ऑफ-रोड सेंट्रिक मोटो-स्कूटर है। इसमें 745cc का इन-लाइन 2 सिलेंडर, लिक्विड कूलिंग, फ्यूल इंजेक्शन इंजन लगा है। यह इंजन 54ps की पावर के साथ 68Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन इलेक्ट्रॉनिक 5 स्पीड DCT गियरबॉक्स से लैस है। बाइक में 17 इंज फ्रंट और 15 इंच रियर स्पोक व्हील्स दिए गए हैं। फीचर्स के तौर पर इसमें बड़ी एडजस्टेबल विंडस्क्रीन और LED हैडलैंप्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 21 लीटर की स्टोरेज कैपेसिटी भी दिया गया है।

2. होंडा रेबेल 250

होंडा रेबेल में लो-स्लंग सीट, आइकोनिक फ्यूल टैंक और चौड़े टायर्स दिए हैं। इस बाइक का व्हील बेस 1,490mm है, जिसकी मदद से यह तेज-स्पीड में भी अच्छा बैलेंस बनाए रखती है। फीचर्स के तौर पर इस बाइक में सॉफ्ट पैनियर्स, रियर लगैज रैक और फ्रंट फ्लाइ स्क्रीन दी गई है। पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 249cc का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूलिंग और फ्यूल इंजेक्शन इंजन दिया गया है। यह इंजन 26PS की पावर और 22Nm का टॉर्क जनरेट करता है। फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक के साथ ABS फीचर भी दिया गया है।

3. कावासाकी Z900 RS डोरेमी

कावासाकी ने डोरेमी कलेक्शन की बाइक को पेश किया है। इस बाइक का नाम कावासाकी Z900RS डोरेमी है। इसमें फीचर के तौर पर 18 इंच के गोल्ड फिनिश एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसके साथ ही मैटे ब्लैक फिनिश में क्वाड एग्जॉस्ट सिस्टम दिया गया है। बाइक के फ्रंट में क्रोम फेंडर, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और क्रोम एक्सेंट के साथ हैडलाइट रिंग दी गई है। सस्पेंशन की बात करें तो इसमें फ्रंट फॉर्क्स और रिमोट एडजस्टमेंट के साथ एक रियर मोनोशॉक दिया गया है। पावर स्पेसिफिकेशन के तौर पर इसमें 948cc इन-लाइन फोर सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 111PS की पावर और 98.5Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6 स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है।

4. सुजुकी बर्गमैन 400

सुजुकी बर्गमैन 400 एक फुल साइज्ड परफॉर्मेंस स्कूटर है। इसमें फीचर्स के तौर पर ट्विन LED हैडलैंप्स, बड़ी विंडस्क्रीन, बल्ब टाइप इंडीकेटर्स और ट्विन टेल लाइट्स दी गई है। इसके साथ ही स्कूटर में एनालॉग-डिजिटल कॉम्बो क्लस्टर और सुजुकी इको ड्राइवर इंडीकेटर दिया गया है। इसके साथ ही इसमें एडजस्टेबल बैक-रेस्ट, 42 लीटर स्टोरेज कैपेसिटी और USB चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 400cc सिंगल सिलेंडर DOHC लिक्विड कूलिंग और फ्यूल इंजेक्शन इंजन दिया गया है। यह इंजन 31PS की पावर और 36Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

5. सुजुकी वी-स्ट्रॉम 250

सुजुकी वी-स्ट्रॉम 250 एक एडवेंचर टुअरर बाइक है। खास फीचर्स के तौर पर इसमें हार्ड-केस पैनियर्स, टॉप बॉक्स और क्नकल गार्ड्स दिए गए हैं। पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें वी-स्ट्रॉम 250 में 248cc पैरेलेल ट्विन मिल इंजन दिया गया है। 6 स्पीड ट्रांसमिशन से लैस यह इंजन 24PS की पावर 22Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.