Move to Jagran APP

Top 3 Compact SUV: जुलाई में किन तीन कारों ने लोगों के दिलों पर किया राज? जानिए किसका रहा बोलबाला

जुलाई के महीने में बिकने वाली टॉप रैंक पर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में टाटा नेक्सन बरकरार है। आपको बता दें जून के महीने में ही हुंडई कंपनी ने अपनी गाडी को नए फीचर्स और कॉस्मेटिक अपग्रेड के साथ वेन्यू फेसलिफ्ट को लॉन्च किया है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Published: Fri, 05 Aug 2022 12:13 PM (IST)Updated: Fri, 05 Aug 2022 12:13 PM (IST)
Top 3 Compact SUV: जुलाई में किन तीन कारों ने लोगों के दिलों पर किया राज? जानिए किसका रहा बोलबाला
Top 3 Compact SUV जानिए किसका रहा बोलबाला

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में जुलाई के महीने में बिक्री के मामले में कई गाड़ियों ने बाजी मारी है। वहीं आपको बता दें अगर आप अपने लिए एक बढिया कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट लेना चाह रहे है तो आप इन टॉप 3 एसयूवी की लिस्ट देखकर ले सकते है। वहीं कई कंपनिया ऐसी है जो कॉम्पैक्ट एसयूवी लाइन-अप में नए अपग्रेड करके ला रही है।

loksabha election banner

Tata Nexon

जुलाई के महीने में बिकने वाली टॉप रैंक पर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में टाटा नेक्सन बरकरार है। आपको बता दें कंपनी ने जुलाई 2022 में 14,214 यूनिट की ब्रिकी दर्ज की थी। वहीं इस गाडि की तुलना पिछले साल से करें तो जुलाई 2021 में 10,287 यूनिट की बिक्री हुई थी। जिससे इसकी ब्रिकी में कुल 38 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है।

Hyundai Venue

आपको बता दें जून के महीने में ही हुंडई कंपनी ने अपनी गाडी को नए फीचर्स और कॉस्मेटिक अपग्रेड के साथ वेन्यू फेसलिफ्ट को लॉन्च किया है। वहीं उसके नए तरीके से अपग्रेड करने के बाद इस ब्रांड की ब्रिकी में कुल 47 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। जिससे इस कंपनी ने एसयूवी सेगमेंट में दूसरी रैंक हासिल किया है। इसकी तुलना जुलाई 2021 से करें तो 8,185 यूनिट की ब्रिकी हुई थई। वहीं पिछले महीने में इसकी ब्रिकी 12,000 यूनिट की दर्ज की गई है।

Tata Punch

Hyundai Venue ने Tata Punch को 993 यूनिट्स से पीछे कर दिया है। वरना सब -कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में टाटा ने तीसरी रैंक हासिल की है। जुलाई 2022 में कंपनी ने 11,007 यूनिट्स की ब्रिकी की थी. वहीं आपको बता दें कि अक्टूबर 2021 में अपनी शुरुआत के बाद से ही टाटा पंच ने बेस्टसेलर कार की लिस्ट में जगह बना ली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.