Move to Jagran APP

इस त्यौहार खरीदें देश के सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलते हैं 107km

Ather 450X स्कूटर सिंगल चार्ज में 107 km की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है। इस स्कूटर की कीमत 1 लाख से शुरू होती है। हालांकि वर्तमान में कंपनी केवल दक्षिणी भारतीय शहरों में अपने स्कूटर को पेश करती है।

By BhavanaEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 10:15 AM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 10:15 AM (IST)
इस त्यौहार खरीदें देश के सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलते हैं 107km
Bajaj Chetak के वर्तमान मॉडल की तस्वीर (फोटो साभार :जागरण)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Top 3 Electric Scooter : इलेक्ट्रिक वाहनों को खरीदनें का ट्रेंड भारत में तेजी से बढ़ रहा है। देश भर में कई वाहन निर्माता कंपनियां इस सेगमेंट में कदम रख चुकी हैं, वहीं कई नई ईवी स्टार्ट-अप कंपनियों द्वारा भी अपने प्रोडक्ट लॉन्च कर ग्राहकों को लुभाने की कोशिश जारी है। फिलहाल अगर आप इस त्यौहार एक बेहतरीन स्कूटर की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपके लिए लेकर आए हैं, मार्केट में मौजूद ऐसे 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर जो शानदार रेंज के साथ कीमत में भी किफायती हैं।

loksabha election banner

Bajaj Chetak : बजाज ने इस साल के शुरुआत में अपने रेट्रो स्कूटर चेतक को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश किया था। हालांकि वर्तमान में यह केवल चुनिंदा शहरों में उपलब्ध है, लेकिन कंपनी जल्द इसे अन्य शहरों में लॉन्च करने की योजना बना रही है। चेतक में 3kWh, लिथियम-आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है। जिसके चलते यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 95km तक की रेंज देने में सक्षम है। बता दें, इसकी कीमत 1 लाख रुपये ये शुरू होती है।

TVS iQube: टीवीएस IQube स्कूटर को 2020 के शुरुआत में पेश किया गया है। इस स्कूटर में 4.4 kw की इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया जाता है। यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 75 किमी तक की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है। बताते चलें बतौर फीचर्स इस स्कूटर में कंपनी का SmartXonnect प्लेटफॉर्म भी शामिल है, जिसमें कई फीचर्स जैसे कि जियो-फेंसिंग, रिमोट बैटरी चार्ज नेविगेशन आदि का विकल्प मिलता है। TVS iQube की कीमत 1 लाख रुपये से शुरू होती है।

Ather 450X: एथर एनर्जी भारत में सबसे तेजी से बढ़ते ईवी स्टार्टअप्स में से एक है। हालांकि वर्तमान में यह ब्रांड केवल दक्षिणी भारतीय शहरों जैसे कि बेंगलुरु और चेन्नई में अपने स्कूटर को पेश करती है, लेकिन यह जल्द ही दिल्ली और मुंबई सहित कई अन्य शहरों में भी अपने वाहनों को लॉन्च करने की योजना बना रही है। Ather 450X कंपनी का प्रमुख इलेक्ट्रिक स्कूटर है। जिसके कंपनी ने हाल ही में 450X एडिशन को लॉन्च किया है। रिपोर्ट के अनुसार यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 107 km की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है। इस स्कूटर की कीमत 1 लाख से शुरू होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.