Move to Jagran APP

आखिर क्यों ये 7 कार कंपनियां ऑटो एक्सपो 2018 में नहीं लेंगी हिस्सा

जानें उन कंपनियों के बारे में जो ऑटो एक्सपो 2018 में हिस्सा नहीं लेंगी और जो पहली बार अपने नए मॉडल्स पेश करेंगी

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 12 Sep 2017 01:31 PM (IST)Updated: Wed, 13 Sep 2017 09:33 AM (IST)
आखिर क्यों ये 7 कार कंपनियां ऑटो एक्सपो 2018 में नहीं लेंगी हिस्सा
आखिर क्यों ये 7 कार कंपनियां ऑटो एक्सपो 2018 में नहीं लेंगी हिस्सा

नई दिल्ली (जेएनएन)। दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा ऑटो शो इंडियन ऑटो एक्सपो 2018 अगले साल फरवरी में शुरू होने जा रहा है। कार निर्माताओं के लिए यह एक अच्छा प्लेटफॉर्म है जहां वह अपने आने वाले लेटेस्ट मॉडल्स को दुनिया के सामने पेश करते हैं। इसके अलावा यह कार निर्माताओं के लिए देश में अपने ब्रांड को अलग पहचान देने का काम भी करता है क्योंकि भारत को साल 2025 तक दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा कार बाजार होने की उम्मीद है।

loksabha election banner

ये कार कंपनियां नहीं ले सकती हिस्सा:

कार निर्माता कंपनियां जैसे फॉक्सवैगन इंडिया, स्कोडा इंडिया, फोर्ड इंडिया, ऑडी इंडिया, निसान इंडिया और जनरल मोटर्स इंडिया और मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी डुकाटी इंडिया ने अभी तक ऑक्टो एक्सपो 2018 में भाग लेने का फैसला नहीं किया है। ऐसा माना जा रहा है यह कंपनियां हाल ही में सेस बढ़ोतरी और जीएसटी के कार्यान्वयन के चलते हिस्सा नहीं ले सकती हैं।

ऑटो एक्सपो 2016 के दौरान ये कंपनियां थी बाहर:

साल 2016 के शुरुआत में बजाज ऑटो, हार्ले-डेविडसन इंडिया और रॉयल एनफील्ड ने उच्च भागीदारी लागत और अपर्याप्त रिटर्न का हवाला देते हुए ऑटो एक्सपो में हिस्सा नहीं लिया था। इन्हीं कारणों की वजह से इस साल भी ये कंपनियां ऑटो एक्सपो 2018 में भाग लेने से कतरा रही हैं। वहीं स्कोडा और फॉक्सवैगन ने भी यह पुष्टि की है कि वह ऑटो एक्सपो में भाग नहीं लेंगी।

ये नई कंपनियां लेंगी हिस्सा:

ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान कुछ नई कार कंपनियां भी अपने नए मॉडल्स के साथ हिस्सा लेंगी। इनमें कोरियन किया, एमजी मोटर यूनिट, चीन की SAIC और फ्रांस की प्यूजो शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.