Move to Jagran APP

Upcoming car: इस साल लॉन्च होंगी ये बहुप्रतीक्षित कारें, कीमत 20 लाख रुपये के अंदर

MG Comet को सिंगल-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट वाले 30kW बैटरी पैक और 50kW बैटरी पैक विकल्प के साथ लाया जा सकता है। विदेश में मिलने वाले इस मॉडल को एक बार चार्ज करने पर 200km से 300km रेंज के बीच एक विकल्प मिलता है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Wed, 29 Mar 2023 02:00 PM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 02:00 PM (IST)
Upcoming car: इस साल लॉन्च होंगी ये बहुप्रतीक्षित कारें, कीमत 20 लाख रुपये के अंदर
देश में इस साल लॉन्च होंगी ये बहुप्रतिक्षित कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आपका बजट 20 लाख रुपये के अंदर है और आप एक नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आप थोड़ा सा सब्र कर सकते हैं। क्योंकि जल्द ही इंडियन मार्केट में कुछ ऐसे कारें लॉन्च होने वाली हैं, जनका बजट 20 लाख के अंदर होगा। आइये जानते हैं अपकमिंग कारों के बारे में।

loksabha election banner

CITROEN C3 AIRCROSS

रिपोर्ट्स के मुताबिक Citroen अपनी नई गाड़ी को इंडियन मार्केट में लॉन्च करने के लिए तैयार है। हालांकि, कंपनी की ओर से इसकी स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है। अफवाहों की मानें तो कंपनी इसका नाम Citroen C3 Aircross दे सकती है। कयास लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत 9 लाख रुपये से लेकर 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

MG Comet EV बैटरी पैक

कयास लगाए जा रहे हैं कि MG Comet को सिंगल-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट वाले 30kW बैटरी पैक और 50kW बैटरी पैक विकल्प के साथ लाया जा सकता है। विदेश में मिलने वाले इस मॉडल को एक बार चार्ज करने पर 200km से 300km रेंज के बीच एक विकल्प मिलता है। वहीं, यह 40 bhp की पावर और 67bhp की पावर के साथ देखी जा सकती है। इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत 10 लाख रुपये से लेकर 15 लाख रुपये तक जा सकती है।

Mahindra Thar 5-door

Tharसबसे अधिक युवाओं की विशलिस्ट में आती है। भारत में इसको काफी हद तक सफलता मिली है। कंपनी थार को और दमदार बनाने के लिए 5 डोर में लेकर आने वाली है। आपको बता दें वाहन निर्माता कंपनी इस एसयूवी का एक लंबा - व्हीलबेस वेरिएंट लॉन्च करने की योजना बना रही है। इसको कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। 5 डोर मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ इसे 2.2-लीटर डीजल और 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ ला सकती है। इसकी कीमत 15-18 लाख के बीच शुरू होने की उम्मीद है।

Maruti FRONX

मारुति फ्रोंक्स अप्रैल के पहले सप्ताह में बिक्री के लिए तैयार है। बलेनो-आधारित क्रॉसओवर को ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया गया था और यह बुकिंग और प्रदर्शन के लिए डीलरशिप पर पहले से ही उपलब्ध है। इसमें नौ इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस चार्जर, छह एयरबैग तक, ईएससी और 360 डिग्री कैमरा होगा। फ्रोंक्स को उसी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी लीग में ब्रेजा के रूप में रखा जाएगा, लेकिन इसकी कीमत ब्रेजा से अधिक होगी। संभावित कीमतों की बात करें तो इसकी कीमत लगभग 8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है।

Maruti jimny

मिड कॉम्पैक्ट से थोड़ी अधिक डॉयमेंशन के साथ मारुति जिम्नी जल्द ही लॉन्च होने वाली है। यह गाड़ी सीधे महिंद्रा की थार को टक्कर देगी। ऑफ रोड की सवारी करने वाले लोग इसके लॉन्चिंग का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फीचर्स के तौर पर जिम्नी को दो अतिरिक्त दरवाजे और नए सिरे से डिजाइन किया गया रियर क्वार्टर, क ऑफ-रोड टायर्स, 15-इंच अलॉय व्हील्स, सर्कुलर हेडलैंप, स्लेटेड ग्रिल जैसे बहुत-से फीचर्स दिए गए हैं। कार के केबिन में 9.0-इंच का टचस्क्रीन, स्टीयरिंग व्हील और सर्कुलर डायल, डैशबोर्ड-माउंटेड ग्रैब हैंडल जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.