Move to Jagran APP

रेस-3 में धूम मचा रही हैं ये महंगी और लग्जरी गाड़ियां, जानिये इनकी खास बातें

इस फिल्म में जहां भरपूर एक्शन है वहीं कुछ महंगी और लग्जरी गाड़ियां भी देखने को मिल रही हैं। इन गाड़ियों में रॉल्स रॉयस, फरारी और बुगाटी तक शामिल हैं।

By Bani KalraEdited By: Published: Wed, 20 Jun 2018 09:49 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jun 2018 09:49 AM (IST)
रेस-3 में धूम मचा रही हैं ये महंगी और लग्जरी गाड़ियां, जानिये इनकी खास बातें

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क) सलमान खान, अनिल कपूर, बॉबी देओल, जैकलीन फर्नांडीज जैसे सितारों से सजी फिल्म रेस 3 बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है। इस फिल्म में जहां भरपूर एक्शन है वहीं कुछ महंगी और लग्जरी गाड़ियां भी देखने को मिल रही हैं। इन गाड़ियों में रॉल्स रॉयस, फरारी और बुगाटी तक शामिल हैं। आइये जानते हैं कि इस फिल्म में कौन-कौन सी गाड़ियां इस्तेमाल हुई हैं और क्या है उनकी खास बातें।

loksabha election banner

फरारी 488 GTB

फिल्म में दिख रही फरारी की इस कार में 3.9 लीटर, ट्वीन-टर्बो V8 इंंजन है, जो 661 bhp का पावर और 760 Nm टॉर्क जेनरेट करता है।

रोल्स रॉयस डॉन

दुनिया की सबसे शांत कनवर्टिबल कही जाने वाली यह गाड़ी भारत की सबसे महंगी कारों में से एक है। 4 सीटर इस गाड़ी में 6.6 लीटर, V12 इंजन दिया गया है जो कि 563 bhp का पावर जेनरेट करता है।

मैक्लारेन 650 S

इस गाड़ी में 3.8 लीटर V8, ट्वीन-टर्बो इंजन है। यह इंजन 641 bhp का पावर और 680 Nm टॉर्क जेनरेट करता है।

फोर्ड रेप्टर

रेप्टर को दुनिया के सबसे पावरफुल ट्रकों में से एक माना जाता है। इसमें 5.4 लीटर V8 इंजन है जो 310 bhp की पावर और 495 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा यह 6.2 लीटर V8 इंजन में भी उपलब्ध है।

BMW X5

इसके लेटेस्ट जेनरेशन मॉडल में एक्स ड्राइव आॅल व्हील ड्राइव सिस्टम और आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। फिल्म के ट्रेलर में इसे देखा जा सकता है।

हमर H1

इस एसयूवी में 6.2 लीटर V8 पेट्रोल इंजन है जो 393 bhp का पावर जनरेट करता है। फिल्म में आर्मी के लिए इस्तेमाल होने वाली हमर H1 दिखाई गई है। इस एसयूवी में आर्मी हथियार रखती है।

मासेराती क्वॉट्रोपोर्टे

स्पोर्ट्सकार के स्पेसिफिकेशन वाली इस कार में 4.7 लीटर, V8 इंजन लगा है जो 431 bhp का पावर और 490 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

लिंकन

फिल्म में इस कार को सलमान खान ड्राइव करते दिखत हैं। अपने यूनिक लुक के चलते यह गाड़ी काफी पॉपुलर रही है।

बुगाटी वेरॉन

दुनिया की सबसे तेज कार कही जाने वाली इस कार में 8.0 लीटर, 16 सिलिंडर इंजन है। यह 1200 bhp का पावर और 1500 Nm टॉर्क जेनरेट करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.