नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। Upcoming Cars: फेस्टिव सीजन 26 सितंबर(नवरात्रि) की शुरुआत के साथ आने वाला है, इस महीने के अंत में मारुति सुजुकी की ग्रैंड विटारा, टाटा टियागो इलेक्ट्रिक हैचबैक और टोयोटा की फ्लेक्स-फ्यूल कैमरी ये तीन गाड़िया लॉन्च होने वाली है। आज हम आपके लिए इन तीनों गाड़ियों से जुड़ी जानकारी लेकर आए है। जिसे पढ़कर आप अपने लिए इस फेस्टिव सीजन में नई कार खरीद सकते है।

MARUTI GRAND VITARA

नई मारुति ग्रैंड विटारा की कीमतों की घोषणा सितंबर के तीसरे सप्ताह में होने वाली है। बाजार में आने से पहले ही इसकी बुकिंग 50 हजार से अधिक की हो चुकी है। वहीं इसकी वेटिंग पीरियड भी लगभग 5.5 महीने कीहै। ग्रैंड विटारा को 6 ट्रिम्स - सिग्मा, डेल्टा, जेटा, अल्फा, जेटा+ और अल्फा+ में उपलब्ध कराया गया है। ये देश की सबसे मजबूत हाइब्रिड कार होगी। नई मारुति एसयूवी 103bhp, 1.5L पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड और 114 bhp, 1.5L मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन ऑप्शन के साथ आएगी।

TATA TIAGO EV

टाटा मोटर्स 28 सितंबर को देश में अपनी तीसरी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है। इसकी अनुमानित कीमत लगभग 10 लाख तक हो सकती है। ये भारत की सबसे सस्ती ईवी में से एक बन जाएगी। कंपनी इसे तीन राइडिग मोड में पेश करेगी। इसके ज्यादातर फीचर्स और डिजाइन एलिमेंट स्टैंडर्ड Tiago के जैसे ही होगे। टिगोर ईवी से 75PS इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 26kWh बैटरी पैक के साथ आ सकती है।

ये भी पढ़ें- 

Mahindra ने दिया अपने ग्राहकों को बड़ा झटका ! चुपके से बढ़ाई इन गाड़ियों की कीमत, जानें कितनी हुई बढ़ोतरी

Car Under 4 Lakh: इस दिवाली करें कार लेने का सपना पूरा, मात्र 4 लाख के अंदर खरीदें ये शानदार गाड़िया

TOYOTA CAMRY FLEX-FUEL

भारत के केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, नितिन गडकरी ने  ये पुष्टि की है कि 28 सितंबर 2022 को टोयोटा की फ्लेक्स-फ्यूल कार का अनावरण होगा। यह टोयोटा की कैमरी फ्लेक्स-ईंधन सेडान होगी। फिलहाल इस मॉडल की स्पेसिफिकेशन सामने नहीं आई है। फ्लेक्स फ्यूल पावरट्रेन में एक आंतरिक दहन इंजन (ICE) शामिल होता है।

Edited By: Ayushi Chaturvedi