Move to Jagran APP

भारत में जल्द एंट्री करने जा रही हैं ये 3 विदेशी ऑटो कंपनियां, जानिए

अगले 5 सालों में जो कंपनियां भारत में एंट्री करने जा रही हैं उन्ही के बारे में हम आपको बताने जा रहे है

By Bani KalraEdited By: Published: Wed, 23 May 2018 04:53 PM (IST)Updated: Sun, 27 May 2018 07:17 AM (IST)
भारत में जल्द एंट्री करने जा रही हैं ये 3 विदेशी ऑटो कंपनियां, जानिए
भारत में जल्द एंट्री करने जा रही हैं ये 3 विदेशी ऑटो कंपनियां, जानिए

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में भारत सबसे तेजी से बढ़ने वाला देश बन चुका है। जानकारी के लिए बता दें कि सबसे ज्यादा ऑटो लॉन्च हमारे ही देश में होते हैं, आलम यह है कि अब कई बड़ी विदेशी ऑटो कंपनियां भारत में अपने पैर जमाना चाहती हैं, अगले 5 सालों में जो कंपनियां भारत में एंट्री करने जा रही हैं उन्हीं के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं...

loksabha election banner

प्यूजो (Peugeot)

फ्रांस की कार निर्माता कंपनी प्यूजो इस साल भारत में फिर से कदम रखने जा रही है। कंपनी के मुताबिक वह भारत में अपने 'पुश टू पास' प्लान के तहत दोबारा लौटेगी। कंपनी की यह 2016 से 2021 तक की ग्रोथ प्लान स्ट्रैटेजी है। इसके लिए कंपनी ने प्रोडक्शन यूनिट के लिए चेन्नई में हिन्दुस्तान मोटर्स प्लांट का इस्तेमाल करने के लिए सीके बिड़ला ग्रुप के साथ हाथ मिलाया है। प्यूजो 1990 की शुरुआत में भारत में आई थी, जिसके बाद वह 1997 में प्रीमियम ऑटोमोबाइल के साथ पार्टनरशिप मामलों के बाद वह देश छोड़ कर चली गई थी।

McLaren

ब्रिटिश की स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी McLaren इसी साल भारत में एंट्री करने की तैयारी करने की तैयारी में है। ऑटोकार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी भारत में अपने डीलरशिप नेटवर्क को बनाने के लिए बातचीत कर रही है। कंपनी की ओर से एंट्री लेवल 540C से लेकर स्पोर्ट्स कारों की पूरी रेंज पेश की जाएगी। इसके अलावा कंपनी 570 सीरीज, 650S, 650LT और 720S को भी पेश करेगी।

जेनेसिस (Genesis)

हुंडई मोटर इंडिया के स्वामित्व वाला लग्जरी ब्रांड जेनेसिस भारत में अपनी आने की तैयारी कर रहा है। हुंडई मोटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर वाई. के. कू के मुताबिक वह जेनेसिस ब्रांड को 2020 तक पेश कर सकता है। जेनेसिस ब्रांड की कारें भारत में मौजूद बीएमडब्ल्यू, ऑडी और मर्सिडीज बेंज की कारों को टक्कर देगी।

यह भी पढ़ें:

जून से आपको महंगा पड़ेगा नई कार खरीदना, जानें 3 बड़े कारण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.