नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में अगले महीने एक बढ़कर एक धांसू कारें लॉन्च होने के लिए तैयार है। जिसमें किआ की नई इलेक्ट्रिक कार भी शामिल है। अगर आप भी नई कार खरीदने जा रहे हैं तो नीचे दिए गए 6 अपकमिंग कारों की सूची में से एक विकल्प की तौर पर चुन सकते हैं।

1-Kia EV 6

किआ ईवी6 अगले महीने 2 जून को भारतीय बाजार में बिक्री के लिए जाने वाली है, वहीं इस गाड़ी की बुकिंग आप 26 मई से कर सकते हैं। किआ एवी6 एक बड़े बैटरी पैक के साथ आएगा, कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्ज पर 500 से अधिक की रेंज देने में सक्षम होगा।

2- Volkswagen Virtus

फॉक्सवैगन इंडिया (Volkswagen India) देश में अपनी बिल्कुल नई मिड-साइज सेडान पेश करने की तैयारी कर रही है। नई फॉक्सवैगन वर्टस को आधिकारिक तौर पर 9 जून 2022 को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इसके आधिकारिक कीमत की घोषणा से पहले वर्टस की डिस्प्ले यूनिट्स देश भर के डीलरशिप पर पहुंचने लगी हैं। इसके लिए प्री-बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है और जल्द ही टेस्ट ड्राइव शुरू होने की उम्मीद है।

3- Hyundai Venue facelift

Hyundai की पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू अपने फेसलिफ्ट अवतार में आ रही है, जिसमें बेहतर लुक के साथ ही कई खास फीचर्स देखने को मिलेंगे। फिलहाल अच्छी खबर यह आ रही है कि कुछ शोरूम ने अपकमिंग 2022 Hyundai वेन्यू फेसलिफ्ट की बुकिंग शुरू कर दी है। कयास लगाया जा रहा है कि ये गाड़ी जून के मध्य में लॉन्च होगी।

4- Lexus LX500d

Lexus LX500d को भी जून के मध्य में लॉन्च किया जा सकता है।

5-Next-gen Maruti Suzuki Brezza

Maruti Suzuki अपडेटेड वर्जन में ब्रेजा को लाने के लिए तैयार है, इस गाड़ी की अन-ऑफिशियल डीलरशिप स्तर पर बुकिंग शुरू हो चुकी है। जून के अंत तक 2022 Maruti Suzuki Brezza को लॉन्च किया जा सकता है।

6- Mahindra Scorpio-N

Mahindra Scorpio नए अवतार में अगले महीने लॉन्च होगी। कंपनी ने इस गाड़ी का नाम Mahindra Scorpio-N दिया है। Mahindra Scorpio-N को 27 जून को लॉन्च किया जाएगा।

Edited By: Atul Yadav