Move to Jagran APP

अब पहले से बेहतर होंगे टेस्ला के Autonomous वाहन, कंपनी ने पेश किया नया सॉफ्टवेयर

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने पुष्टि की कि FSD 10.6 इस सप्ताह के अंत में जारी किया जाएगा जब तक कि प्रदर्शन को प्रभावित करने वाला कोई बड़ा या महत्वपूर्ण मुद्दा न हो। कंपनी धीरे-धीरे एफएसडी के लिए बीटा एक्सेस शुरू कर रही है

By BhavanaEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 08:43 AM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 08:30 AM (IST)
अब पहले से बेहतर होंगे टेस्ला के Autonomous वाहन, कंपनी ने पेश किया नया सॉफ्टवेयर
इस नए सॉफ्टवेयर को FSD 10.6 कहा जाता है,

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tesla New Softaware Update: अमेरिका की वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला ने अपने सेल्फ ऑटोनोमस ड्राइविंग वाहनों के बेड़े को नए 'सॉफ्टवेयर' से लैस करना शुरू कर दिया है, जो कार को शहर से यात्रा करते समय अपने आप चलने की अनुमति देता है। इस नए सॉफ्टवेयर को FSD 10.6 कहा जाता है, जो कार को चलाते समय ऑब्जेक्ट डिटेक्शन में सुधार प्रदान करता है और 18.5% कम त्रुटि के साथ नेटवर्क दृश्यता प्रदान करता है। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने पुष्टि की कि FSD 10.6 इस सप्ताह के अंत में जारी किया जाएगा, हालांकि इसके प्रदर्शन को प्रभावित करने वाला कोई बड़ा मुद्दा नहीं होना चाहिए।

prime article banner

कंपनी धीरे-धीरे एफएसडी के लिए बीटा एक्सेस शुरू कर रही है, जिसका परीक्षण वर्तमान में कंपनी द्वारा चुने गए टेस्ला मालिकों के एक छोटे बेड़े द्वारा उनके सुरक्षा स्कोर के आधार पर किया जा रहा है। यह 'सॉफ्टवेयर' वाहन को कार के नेविगेशन सिस्टम में दर्ज किए गए रास्ते तक अपने आप ड्राइव करने की अनुमति देता है, लेकिन इसके लिए ड्राइवर को सतर्क और हर समय नियंत्रण रखने के लिए तैयार भी रहना चाहिए। 

ड्राइवर की गलती पर नहीं होगा संशय

कुछ वेबसाइट की मानें तो कंपनी यूएस में मालिकों के लिए 98 और उससे अधिक के सुरक्षा स्कोर के साथ FSD बीटा के एक नए वर्जन को आगे बढ़ाना शुरू कर रही है। कंपनी ने कहा कि नया अपडेट गैर-वीआरयू (जैसे कार, ट्रक, बस) के लिए बेहतर ऑब्जेक्ट डिटेक्शन नेटवर्क आर्किटेक्चर लाता है, वहीं यह 7 प्रतिशत अधिक रिकॉल, 16 प्रतिशत कम त्रुटि और 21 प्रतिशत कम वेग त्रुटि क्रॉसिंग वाहनों के लिए तैयार किया गया है। FSD10.5 की गोपनीयता नीति में इस बात पर जोर दिया गया है, कि टकराव की स्थिति में टेस्ला के ऑनबोर्ड कंप्यूटर विज़न का उपयोग किया जाएगा, जिससे यह पहचानने में मदद मिलेगी कि ड्राइवर की गलती थी या नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.