नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tesla Model 3 Spied : भारत में टेस्ला के आगमन को लेकर चर्चा जोरो पर है। लोग टेस्ला की ईवी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि यह इंतजार उम्मीद से ज्यादा लंबा होता जा रहा है। कहा जा रहा है, कि दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता Tesla अपनी  Model 3 कार को सबसे पहले देश में लॉन्च कर रही है। फिलहाल इस कार की कुछ तस्वीरें इंटनेट पर देखी जा रही हैं, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है, कि कंपनी जल्द इसे भारत में लॉन्च कर सकती है।

ARAI द्वारा की जा रहा टेस्टिंग: इंस्टाग्राम पर एक पेज द्वारा पोस्ट की गई तस्वीरें के मुताबिक पुणे की सड़कों पर लाल नंबर प्लेट के साथ इस कार को टेस्टिंग पर देखा गया है। सामनें आई कार गहरे नीले रंग की Tesla Model 3 है, जिस पर अस्थायी लाइसेंस प्लेट लगी हुई है। माना जा रहा है, कि इस कार की टेस्टिंग फिलहाल ARAI द्वारा की जा रही है। क्योंकि भारत में किसी भी कार को लॉन्च होने से पहले ऑटोमोटिव रिसर्च ऑफ इंडिया (ARAI) के परीक्षण से गुजरना होता है। जिसकी मंजूरी के बाद वाहन को भारतीय सड़कों पर उतारा जाता है। यह कार विश्व स्तर पर तीन वेरिएंट स्टैंडर्ड रेंज प्लस (423 किमी रेंज), लॉन्ग रेंज (568 किमी) और परफॉर्मेंस (506 किमी रेंज) में मौजूद है।

कीमत को लेकर क्या है राय: बताते चलें, कि Model 3 वैश्विक बाजार में टेस्ला का सबसे ज्यादा बिकने वाली कार होने के साथ साथ सबसे सस्ती कार भी है। टेस्ला ने अभी तक आधिकारिक तौर पर टेस्ला मॉडल 3 की कीमतों का खुलासा नहीं किया है। हालांकि, मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि कार को 60 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किए जाने की संभावना है। वहीं कंपनी भारत में अपना विस्तार करते हुए 6 भारतीय लोगों को हायर कर चुकी है। जिनमें आफ्टर सेल्स से लेकर चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर तक के लोग शामिल हैं।