Move to Jagran APP

Tesla की गाड़ियों का भारत में लोग सोशल मीडिया पर बना रहे मजाक, देखें सेल्फ ड्राइविंग मोड़ पर क्या हो सकता है हाल

नितिन गडकरी ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि टेस्ला 2021 की शुरुआत में भारत में संचालन शुरू करेगा। भारत आने वाला पहला मॉडल टेस्ला Model 3 होगा। जिसकी कीमत 55.60 लाख रुपये हो सकती है। वहीं इसकी बुकिंग कुछ हफ्तों में शुरू हो सकती है।

By BhavanaEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 11:57 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 09:09 AM (IST)
Tesla की गाड़ियों का भारत में लोग सोशल मीडिया पर बना रहे मजाक, देखें सेल्फ ड्राइविंग मोड़ पर क्या हो सकता है हाल
Tesla की कार की तस्वीर (फोटो साभार: टेस्ला)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tesla Cars Reaction On Social Media: दुनिया की प्रसिद्व इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला का भारत में बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है, और एलन मस्क टेस्ला के लिए भारत में एक रेड-कार्पेट या यूं कहे कि रास्ते बनाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन भारत के लोगों में जितना उत्साह देखने को मिल रहा है उतना ही टेस्ला का सोशल मीडिया पर मजाक बनाया जा रहा है। हाल ही में कुछ ऐसे पोस्ट साझा किए गए जिन्हें देखकर एलन मस्क परेशान हो सकते हैं। हम ऐसे ही कुछ पोस्ट साझा करेंगे साथ ही टेस्ला की भारत में लाॅन्च होने वाली गाड़ियों के बारे में भी बताएंगे।

loksabha election banner

मस्क ने बीते साल अक्टूबर में ट्वीट किया था कि कंपनी भारतीय कार बाजार में अगले साल लाॅन्च के लिए तैयार है। इसी तर्ज पर 2021 में अब मस्क इसकी पुष्टि भी कर चुके हैं। यह ट्वीट टेस्ला क्लब इंडिया नामक एक हैंडल द्वारा भारत के लॉन्च के समय पर एक प्रश्न के जवाब में था। दिसंबर में सड़क परिवहन और एमएसएमई मंत्री नितिन गडकरी ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि टेस्ला 2021 की शुरुआत में भारत में संचालन शुरू करेगा। भारत आने वाला पहला मॉडल अधिक किफायती टेस्ला मॉडल 3 होगा। जिसकी कीमत 55.60 लाख रुपये के साथ हो सकती है। वहीं इसकी बुकिंग कुछ हफ्तों में शुरू हो सकती है।

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट खूब शेयर किया जा रहा है, जिसमें टेस्ला की कार को सेल्फ ड्राइविंग मोड़ में वापस आते दिखाया गया है, हालांकि कार की हालात बहुत ज्यादा खराब है, जिसकी खिड़की नीचे गिर रही है, तो कार के बंपर पूरी तरह से टूट चुके हैं, इसके साथ ही एक पोस्ट में टेस्ला की गाड़ी को सेल्फ ड्राइविंग मोड़ में दिखाया गया है, जिसकी छत पर बैठा व्यक्ति भ्रमण कर रहा है। अब इस तरह के पोस्ट साझा तो खूब हो रहे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं, कि कारण क्या है?

दरअसल भारत में ट्रैफिक की समस्या से सभी अवगत है, जहां सड़क पर वाहन दौड़ाने के लिए खाली रोड़ नहीं मिलती वहां सेल्फ ड्राइविंग मोड़ कैसे सफल होगा। अब यह तो वक्त ही बताएगा कि टेस्ला के भारत में इस मोड़ को लोग और यहां की सड़कें कितना समझ पाती हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.