नई दिल्ली, (रॉयटर्स)। General Motors कंपनी के GM.N Super Cruise ने एक बार फिर से Tesla's TSLA.O Autopilot पर बढ़त हासिल की है। आपको बता दें कि उपभोक्ताओं द्वारा एक्टिव ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम से लैस 17 वाहनों के इवैलुएशन के बाद ये जानकारी निकल के सामने आई है जिसके बारे में टेस्टिंग ऑर्गेनाइजेशन की तरफ से बताया गया है।

आपको बता दें कि टेस्टिंग के दौरान ऑटो पायलट से लैस Tesla Model कुछ सेकेण्ड से सुपर क्रूज से लैस Cadillac CT6 से पीछे रह गई थी। Cadillac CT6 उन 20 वाहनों में से है जिन्हें General Motors तैयार करता है।

सुरक्षा और बीमा शोधकर्ताओं ने तुरंत ही ADAS सिस्टम की क्षमताओं को अधिक आंकने वाले उपभोक्ताओं को जोखिमों के बारे में चेतावनी दी है, कुछ वाहन निर्माता अपने उत्पादों को ऑटो पायलट, प्रोपायलट या को-पायलट कहकर गलत धारणा बढ़ाते हैं।

साल 2018 में हुए एक परीक्षण के दौरान सुपर क्रूज से लैस Cadillac CT6 ने Tesla ऑटो पायलेट से लैस टेस्ला मॉडल 3 से कहीं ज्यादा स्कोर किया था। ये जानकारी ADAS से लैस 4 वाहनों पर परीक्षण के बाद कंज्यूमर रिपोर्ट में सामने आई थी।

नया परीक्षण इस गर्मी में एक ट्रैक और सार्वजनिक सड़कों पर आयोजित किया गया था जिसमें, कैडिलैक ने संभावित 100 में से 69 अंक बनाए, जबकि टेस्ला ने 57 अंक बनाए। फोर्ड मोटर कंपनी के एफएन को-पायलट 360 सिस्टम से लैस एक लिंकन कोर्सेर, तीसरे स्थान पर रही जिसने 52 अंक हासिल किए।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस