नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। राफेल नडाल टेनिस की दुनिया में एक जाना माना नाम है, लेकिन आज हम बतौर टेनिस सुपरस्टार इनके बारे में बात नहीं करने जा रहे हैं, दरअसल, नडाल को एक खास हैंडओवर कार्यक्रम के दौरान Kia EV6 मॉडल सौंपा गया है। यह कार्यक्रम नडाल के गृहनगर स्पेन के मनाकोर में हुआ। बता दें, EV6 किआ की ओर से पहला फुली इलेक्ट्रिक वाहन है, लेकिन नडाल को सौंपा गया मॉडल EV6 GT-Line उनके लिए विशेष रूप से तैयार किया गया है।

सिंगल चार्ज में मिलने वाली रेंज

किआ EV6 क्रॉसओवर दो बैटरी पैक 58 kWh या 77.4 kWh के साथ आती है। यह 410 किलोमीटर तक की रेंज का दावा करता है, और लगभग 5.2 घंटे में 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। बता दें, यह किआ के लाइनअप का इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की तरफ एक बड़ा कदम है। किआ ने बताया कि नडाल 2022 ऑस्ट्रेलियन ओपन जैसे प्रमुख टेनिस टूर्नामेंटों में अपनी EV6 का उपयोग करेंगे। इसके अलावा उनकी 2022 तक राफा नडाल अकादमी और राफा नडाल फाउंडेशन में तैनात सभी वाहनों को बैटरी से चलने वाले विकल्पों में बदलने की भी योजना है।

यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि नडाल किआ के ब्रांड एंबेसडर हैं और इसलिए, यह स्वाभाविक है कि उन्होंने दक्षिण कोरियाई ऑटो प्रमुख से एक ईवी की डिलीवरी ली है। किआ की इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की दुनिया में बड़ा कदम उठाने की बड़ी योजनाएं हैं और नडाल को बोर्ड में शामिल करने से कंपनी को मदद मिल सकती है।राफेल नडाल ने इस मौके पर कहा कि "मेरी नौकरी के लिए स्वाभाविक रूप से बहुत अधिक यात्रा की आवश्यकता होती है, और मेरी जीवनशैली पूरी तरह से टिकाऊ नहीं है। लेकिन मैं वहां परिवर्तन करने के लिए तैयार हूं, जहां मैं कर सकता हूं। उन्होंने आगे कहा कि।" मैं भाग्यशाली महसूस करता हूं कि मुझे किआ और नए EV6 का समर्थन मिला है। 

Edited By: Bhavana