Move to Jagran APP

Tata की Tiago JTP और Tigor JTP मीडिया के सामने 23 अक्टूबर को होगी पेश, ये होंगे नए फीचर्स

Tata ने Tiago और Tigor JTP कार को मीडिया के सामने पेश करने का आधिकारिक एलान कर दिया है। मीडिया के सामने इन कारों को 23 अक्टूबर पेश किया जाएगा।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 05:49 PM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 10:32 AM (IST)
Tata की Tiago JTP और Tigor JTP मीडिया के सामने 23 अक्टूबर को होगी पेश, ये होंगे नए फीचर्स
Tata की Tiago JTP और Tigor JTP मीडिया के सामने 23 अक्टूबर को होगी पेश, ये होंगे नए फीचर्स

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Tata ने Tiago और Tigor JTP को मीडिया के सामने पेश करने का एलान कर दिया है। मीडिया के सामने इन कारों को 23 अक्टूबर पेश किया जाएगा। इससे पहले Tata ने अपनी Tiago JTP और Tigor JTP को पहली बार 2018 Delhi Auto Expo में पेश किया था। इस कार को बनाने के लिए जयेम ऑटोमोटिव्स और टाटा ने आपस में साझेदारी की है। कार की टेस्टिंग के दौरान इसकी कई स्पाई फोटोज सामने आ चुकी है।

loksabha election banner

दोनों ही कार्स में कॉसमेटिक अपडेट्स किए गए हैं। इनमें बोनेट पर एयर इनटेक, रीफ्रेश ब्लैक ग्रील, रीडिजाइन बंपर्स और ग्रिल पर जेटीपी लोगो शामिल है। इसके साथ इसमें साइड स्कर्ट्स, 15-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स, एसी वेंट्स पर रेड एक्सेंट्स और एल्युमिनियम पेडल्स दिए गए है, जो इन कार्स को स्पोर्टी लुक देते हैं।

The Tiago JTP और Tigor JTP दोनों ही कारों में 1.2-लीटर का टर्बोचार्जड, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। हालांकि इसके इंजन को री-ट्यून किया गया है, जो 5,000 rpm पर 110 Bhp का मैक्सिमम पावर और 2,000-4,000 rpm पर 150 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। Tiago और Tigor JTP दोनों ही कार्स केवल मैन्युअल ट्रांसमिशन को स्पोर्ट करेंगे। इनमें 5-स्पीड का गियरबॉक्स दिया जाएगा।

रिपोर्ट्स में दिए गए फीचर्स को देखा जाए तो इन कार्स का मुकाबला Baleno RS और Polo GT से होगा। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अपने दोनों ही कारों की सिंगल वेरिएंट लॉन्च करेगी। इसके अलावा कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी की तरफ से इसकी कोई भी जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है इन कार्स की कीमत 6 लाख से 8 लाख रुपये के बीच होगी। यहां ध्यान देना जरूरी है कि कंपनी ने पहले ही बता रखा है कि उसकी आने वाली कारें बजट को ध्यान में रख कर बनाई गई हैं।

यह भी पढ़ें:

बाहुबली के डायरेक्टर का Maruti Suzuki Omni से लेकर BMW 7 Series तक का सफर

पुतिन की Cortege Aurus दुश्मनों के लिए टैंक और दोस्तों के लिए 5 स्टार होटल है

अमिताभ बच्चन के गैरेज में रखी इन 7 कारों की कीमत सुन कर हैरान रह जाएंगे आप

TVS Jupiter Grande Vs Honda Activa 5G: कीमत और फीचर्स में कौन है बेहतर

गाड़ी की नंबर प्लेट में नहीं किया ये बदलाव तो 500 रुपये का जुर्माया या 3 महीने की होगी जेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.