Move to Jagran APP

Tata Punch माइक्रो एसयूवी इस डुअल टोन कलर ऑप्शन में बेहद आकर्षक आई नज़र

Tata Punch Dual Tone देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स भारत में अपनी नई माइक्रो एसयूवी पंच को लांच करने जा रहा है। हाल ही में कंपनी की इस एसयूवी को डुअल टोन कलर ऑप्शन के साथ देखा गया है।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 08:00 PM (IST)Updated: Mon, 20 Sep 2021 07:55 AM (IST)
Tata Punch माइक्रो एसयूवी इस डुअल टोन कलर ऑप्शन में बेहद आकर्षक आई नज़र
Tata Punch माइक्रो एसयूवी इस डुअल टोन कलर ऑप्शन में बेहद आकर्षक आई नज़र

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स भारत में अपनी दमदार एसयूवी पंच को लांच करने की पूरी तैयारी कर चुकी है। कंपनी ने इसके टीज़र की एक श्रंखला जारी की है, जिसमें एसयूवी की कई खासियतों का खुलासा अब तक हो चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में टाटा पंच की कुछ नई तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें ये माइक्रो एसयूवी डुअल टोन पेंट स्कीम के साथ दिखाई दे रही है। इस तस्वीर में पंच को ऑरेंज-ब्लैक के कॉम्बिनेशन में देखा गया है। इसके अलावा डुअल टोन अलॉय व्हील भी देखने को मिलते हैं। जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि यह इस माइक्रो एसयूवी का टॉप वैरिएंट हो सकता है।

loksabha election banner

कंपनी की इस सबसे सस्ती माइक्रो एसयूवी में LED DRL के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, ब्लैक बम्पर, अंडरबॉडी और साइड क्लैडिंग दी गई है, जो एसयूवी का एक दमदार अपीरियंस पेश करती है । इसके अलावा इसमें स्क्वायर व्हील आर्च, ब्लैक-आउट पिलर और फॉक्स रूफ रेल्स भी आपको देखने को मिल जाएंगी। इसके रियर की बात करें तो आप इसमें रैपराउंड LED टेललैंप्स, सेंटर में Punch लोगो और क्लैडेड रियर बम्पर देख सकते हैं। हालांकि, टाटा पंच के इंटीरियर को लेकर फिलहाल अभी भी सस्पेंस बरकरार है। क्योंकि कंपनी ने इंटीरियर की डीटेल्स जारी नहीं की हैं। खबरों की मानें तो इसमें नेक्सॉन के जैसा फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील और स्टिक-आउट इंफोटेनमेंट डिस्प्ले मिलेगा।

Tata Punch पहली एसयूवी होगी जो कंपनी के अल्फा-आर्किटेक्चर पर तैयार की जाएगी। इसमें कंपनी की Impact 2.0 डिजाइन लैंग्वेज भी देखने को मिलेगी। कार का फ्रंट लुक आपको काफी हद तक टाटा सफारी और टाटा हैरियर की याद दिलाने वाला है। कंपनी ने टीजर इमेज में इसका ब्लू-व्हाइट डुअल कलर वेरिएंट पेश किया था। यानी इसमें एक से ज्यादा डुअल-टोन कलर ऑप्शन देखने को मिलेंगे।

इंजन और पॉवर : टाटा पंच के इंजन और पॉवर की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दे सकती है, जो कि 83bhp की पावर और 114Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन विकल्पों की बात करें तो इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा। हालांकि कंपनी ने इसे एक ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ भी बाजार में उतार सकती है। टाटा पंच अपने लांच के साथ मारुति सुजुकी इग्निस जैसी कार को टक्कर देगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.