Move to Jagran APP

जेनेवा मोटर शो में टाटा ने पेश की पहली स्पोर्ट्स कार RACEMO

आज से शुरू हो रहे जिनेवा मोटर शो 2017 में टाटा मोटर्स ने अपनी पहली स्पोर्ट्स कार RACEMO को पेश कर दिया है। टाटा ने अपने नए सब-ब्रांड TAMO के तहत

By Bani KalraEdited By: Published: Tue, 07 Mar 2017 03:07 PM (IST)Updated: Wed, 08 Mar 2017 12:42 PM (IST)
जेनेवा मोटर शो में टाटा ने पेश की पहली स्पोर्ट्स कार RACEMO
जेनेवा मोटर शो में टाटा ने पेश की पहली स्पोर्ट्स कार RACEMO

नई दिल्ली: 87वें जेनेवा मोटर शो 2017 में टाटा मोटर्स ने आज अपनी पहली स्पोर्ट्स कार RACEMO को पेश कर दिया है। टाटा ने अपने नए सब-ब्रांड TAMO के तहत इस कार को शोकेस किया है। साल 2018 तक इस कार को लॉन्च किया जा सकता है इतना ही नहीं कंपनी शुरुआती दौर में इसकी सिर्फ 250 यूनिट्स ही बनाएगी। कंपनी को पूरी उम्मीद है यह कार मार्किट में जरूर हिट साबित होगी। 

loksabha election banner

ऐसा बताया जा रहा है कि इस कार की कीमत करीब 25 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। और इस लिहाज से यह मार्किट में सबसे सस्ती स्पोर्ट्स कारों में शामिल होगी ।

नई Racemo एक सब-4 मीटर (3835 mm) 2 सीटर स्पोर्ट्स कार है और इसमें पीछे की तरफ इंजन लगा है इंजन की बात करें तो इस कार में 1.2 लीटर का Revotron टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इन्जन लगा है, जो करीब 190PS पॉवर 6500RPM पर देता है। जबकि 210 NM टार्क 2500 RPM पर जनरेट करता है। इसके अलावा 0-100 किलोमीटर की रफ़्तार सिर्फ 6 सेकंड्स में पकड़ लेती है। कार में  6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिए गए हैं।

Racemo की बॉडी को TATA की MOFlex मल्टी मटेरियल सैंडविच स्ट्रक्चर से बनाई गई है और इसकी बॉडी का कंस्ट्रक्शन क्रैश सेफ्टी प्रोटेक्शन के साथ किया गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि इस कार की कीमत करीब 25 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। और इस लिहाज से यह मार्किट में सबसे सस्ती स्पोर्ट्स कारों में शामिल होगी ।

अगले 3 सालों में टाटा मोटर्स देश की टॉप कार कंपनियों में अपनी जगह बनाना चाहती है और इसके लिए कंपनी ने अभी तैयारियां शुरू कर दी हैं कुछ हफ़्तों बाद टाटा अपनी नई कॉम्पैक्ट सेडान कार को भारत में लॉन्च करने जा रही है।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.