Move to Jagran APP

टाटा टिगोर JTP वेरिएंट जल्द होगा लॉन्च, मारुति की इस कार से होगा मुकाबला

टाटा टिगोर JTP को अगले कुछ महीनों में लॉन्च किया जा सकता है। माना जा रहा है कि यह फेस्टिवल सीजन से पहले लॉन्च की जा सकती है।

By Pramod KumarEdited By: Published: Thu, 19 Jul 2018 01:30 PM (IST)Updated: Thu, 19 Jul 2018 01:30 PM (IST)
टाटा टिगोर JTP वेरिएंट जल्द होगा लॉन्च, मारुति की इस कार से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। टाटा टिगोर JTP को अगले कुछ महीनों में लॉन्च किया जा सकता है। माना जा रहा है कि यह फेस्टिवल सीजन से पहले लॉन्च की जा सकती है। लगातार इसकी टेस्टिंग की जा रही है। हाल ही में इसको तमिलनाडु में टेस्टिंग के दौरान देखा गया। तस्वीरों से अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह कार प्रोडक्शन स्टेज में है।

loksabha election banner

टिगोर JTP की तरह कंपनी टियागो JTP वर्जन भी लाने की तैयारी में है। इसकी टेस्टिंग चल रही है। इन दोनों कारों को इस साल के ऑटो एक्स्पो में पेश किया गया था।

माना जा रहा है कि टाटा टिगोर JTP स्टैंडर्ड टिगोर के XT वेरिएंट पर बेस्ड होगी। इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में कुछ बदलाव किए जाएंगे। इसमें फ्रंट में ब्लैक फ्रेम के साथ बड़ी ग्लोसी ब्लैक ग्रिल, नया बंपर और अपर ग्रिल पर JTP लोगो दिया जाएगा। साइड में रेड मिरर कैप, अंडरबॉडी स्कर्ट्स और JTP लोगो वाले फेंडर वेंट्स दिए जाएंगे। यह कार अलॉय व्हील के साथ आएगी और इसके रियर में ब्लैक लिड गार्निश और ट्विन टिप एगजॉस्ट मिलेगा।

इसका इंटीरियर स्पोर्टी होगा। इसमें ग्लोसी ब्लैक इंसर्ट, लैदर सीटिंग और स्टिचिंग एक्सेंट वाला स्टीयरिंग दिया गया है। इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, 5 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एबीएस और 8 स्पीकर दिए जाएंगे।

टिगोर JTP में 1.2 लीटर, 3 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया जाएगा, जो 110 PS की पावर और 150 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा। माना जा रहा है कि इसकी प्राइस रेंज 8 लाख रुपये तक हो सकती है। बाजार में इसका मुकाबला मारुति सुजुकी डिजायर से होगा।

मारुति डिजायर से होगा मुकाबला

टाटा टिगोर JTR का अपने सेगमेंट में मुकाबला मारुति डिजायर से होगा। मारुति डिजायर के पेट्रोल मॉडल की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 5.45 लाख रुपये से लेकर 8.41 लाख रुपये तक जाती है। जबकि इसके डीजल मॉडल की कीमत 6.45 लाख रुपये से लेकर 9.41 लाख रुपये तक है।

मारुति ने नई डिजायर में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 83PS की पॉवर और 113Nm का टॉर्क देता है और यह 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT के साथ आता है। वहीं, कार में लगा 1.3 लीटर डीजल इंजन 75ps की पावर और 190Nm का टॉर्क देता है। इसमें भी 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT की सुविधा दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.