Move to Jagran APP

3 साल में Tata की इस कार ने पार किया 2 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा

पिछले तीन साल में Tata Tiago की 2 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री कर चुकी है। कंपनी ने इस कार को साल 2016 में लॉन्च किया था

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 04:46 PM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 10:19 AM (IST)
3 साल में Tata की इस कार ने पार किया 2 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा
3 साल में Tata की इस कार ने पार किया 2 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Tata Motors ने आधिकारिक रूप से घोषणा की है कि कंपनी पिछले तीन साल में Tata Tiago की 2 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री कर चुकी है। कंपनी ने इस कार को साल 2016 में लॉन्च किया था और लॉन्च के बाद से ही यह कार काफी पॉपुलर हो गई। कंपनी ने इसके बाद Tiago का AMT मॉडल - XZA और XTA 2017 में लॉन्च किया। इसके बाद कंपनी ने टियागो का XZ+ टॉप एंड वेरिएंट इसी साल लॉन्च किया, जिसमें ABS के साथ EBD फीचर शामिल किया गया। इसके अलावा इस मॉडल में डुअल एयरबैग्स भी मौजूद हैं।

loksabha election banner

पावर स्पेसिफिकेशन्स

Tata Tiago में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 85PS की पावर और 114Nm का टॉर्क जनरेट करता है। डीजल इंजन 1.05 लीटर का है और यह 70PS की पावर और 140Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों ही इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। इसके अलावा पेट्रोल इंजन में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी मौजूद है।

कीमत और फीचर्स

Tata Tiago की एक्स शोरूम कीमत 4.21 लाख से लेकर 6.49 लाख रुपये है और नए सेफ्टी नॉर्म्स के मुताबिक अप्रैल 2019 से सभी कारों में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) अनिवार्य कर दिया जाएगा, जिसके चलते ये फीचर्स अब Tata Tiago में स्टैंडर्ड कर दिए गए हैं। नए सेफ्टी फीचर्स शामिल करने के अलावा कंपनी ने इसमें कोई और बदलाव नहीं किए हैं।

यह भी पढ़ें:

सिंगल यात्री के लिए बनी है यह 11 लाख रु. की कार, नहीं होगी पेट्रोल-डीजल की झंझट

5 साल बाद Honda की इस लंबी कार की होगी वापसी, 7 मार्च को होगी लॉन्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.