Move to Jagran APP

Tata Tiago JTP और Tigor JTP भारत में हुई बंद, जानें बड़ी वजह

Tata Motors ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि उसने अपनी दो कारें - Tiago JTP और Tigor JTP को बंद कर दिया है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2020 01:08 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 09:08 AM (IST)
Tata Tiago JTP और Tigor JTP भारत में हुई बंद, जानें बड़ी वजह
Tata Tiago JTP और Tigor JTP भारत में हुई बंद, जानें बड़ी वजह

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Motors ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि उसने अपनी दो कारें - Tiago JTP और Tigor JTP को बंद कर दिया है। ये दोनों ही कारें JT स्पेशल व्हीकल्स थी, जिसे Tata Motors ने Jayem ऑटोमोटिव्स के साथ 50:50 पार्टनरशिप के साथ साल 2018 में लॉन्च किया था। ऐसा भी कहा जा रहा था कि दोनों कंपनी Nexon के JTP वर्जन पर भी काम कर रही थी।

loksabha election banner

Tata Motors ने स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित किया है कि उसने शेष 50% शेयरहोल्डिंग को खरीदने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं जो वेंचर में Jayem Automotives से संबंधित है। खरीद के बाद JTVS टाटा मोटर्स की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बन जाएगी।

एक आधिकारिक बयान में, Tata Motors ने कहा कि भले ही दोनों JTP प्रोडक्ट्स ने बाजार में लोकप्रियता हासिल की और स्टाइल और परफॉर्मेंस के लिए काफी प्रशंसा अर्जित की, 2019-20 वित्त वर्ष में बाजार की स्थिति ने रणनीति में एक अनिवार्य बदलाव के लिए कहा है। इसके अलावा कोविड-19 महामारी के कारण वर्तमान स्थिति ने बाजार में बहुत सारे बदलाव किए हैं और आला श्रेणी में वाहनों को काफी प्रभावित किया है।

टाटा ने आगे कहा कि वह JTP मालिकों को भारत में अपनी डीलरशिप्स के जरिए आफ्टर-सेल्स सर्विसेज प्रदान करती रहेगी। इसमें खास बात यह है कि JTP प्रोडक्ट्स - Tiago और Tigor में रेगुलर वर्जन के मुकाबले 150 से ज्यादा बदलाव किए गए हैं। हालांकि, Tata ने यह सुनिश्चित किया है कि यूनिट के निराकरण के बाद ग्राहकों को किसी भी मुद्दे का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Tiago और Tigor दोनों ही JTP मॉडल्स में एक टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जिसके चलते ये गाड़ियां फन टू ड्राइव कहलाती थी। दोनों ही गाड़ियों में एक 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया था, जो 112 bhp की पावर और 150 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.