Move to Jagran APP

Tata Tiago CNG भारत में अगले महीने हो सकती है लॉन्च, शानदार माइलेज के साथ जानें कीमत पर क्या है रिपोर्ट

फिलहाल खबर है कि आगामी टाटा टियागो सीएनजी घरेलू कार निर्माता की पहली सीएनजी कार होगी। कंपनी ने अभी तक भारत में Tiago CNG के लॉन्च टाइमलाइन के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई खुलासा नहीं किया है।

By BhavanaEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 04:21 PM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 12:11 PM (IST)
Tata Tiago CNG भारत में अगले महीने हो सकती है लॉन्च, शानदार माइलेज के साथ जानें कीमत पर क्या है रिपोर्ट
टाटा टियागो सीएनजी अगले महीने के अंत तक या दिसंबर की शुरुआत में लॉन्च की जाएगी।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Tiao CNG Update: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स जल्द ही भारत में टाटा टियागो का सीएनजी वर्जन लॉन्च करेगी। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि टाटा मोटर्स के चुनिंदा डीलरशिप ने आगामी टियागो सीएनजी के लिए अनौपचारिक बुकिंग पहले ही शुरू कर दी हैं। बता दें, कंपनी भारतीय बाजार में एक के बाद एक नई कारें लॉन्च कर रही है। कुछ ही दिनों पहले कंपनी ने देश में बिल्कुल-नई Tata Punch सब-कॉम्पैक्ट SUV लॉन्च की थी। अब, कार निर्माता जल्द ही भारत में टाटा टियागो का सीएनजी वर्जन लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

loksabha election banner

Tiago CNG के लॉन्च टाइमलाइन पर रिपोर्ट

फिलहाल खबर है, कि आगामी टाटा टियागो सीएनजी बॉम्बे स्थित घरेलू कार निर्माता की पहली सीएनजी कार होगी। कंपनी ने अभी तक भारत में Tiago CNG के लॉन्च टाइमलाइन के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई खुलासा नहीं किया है। हालांकि, दिल्ली-एनसीआर में डीलरशिप सूत्रों के मुताबिक, नई टाटा टियागो सीएनजी अगले महीने के अंत तक या दिसंबर की शुरुआत में देश में लॉन्च की जाएगी। अगर आप इस कार को बुक करने की इच्छा रखते हैं, तो डीलरशिप ने  इसके लिए प्री-बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है। 

बता दें, टाटा टियागो का वर्तमान में पेट्रोल वैरिएंट पांच वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 4.99 लाख रुपये से 7.04 लाख रुपये, एक्स-शोरूम दिल्ली के बीच तय की गई है। टाटा मोटर्स इस हैचबैक के मिड-स्पेक एक्सटी और एक्सजेड वेरिएंट में आगामी सीएनजी वर्जन की पेशकश कर सकती है। जिसकी कीमत 50 से 60 हजार रुपये ज्यादा होगी।

वर्तमान में, Tiago BS6 कंम्पलाइंट 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर, नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन से लैस है, यह मोटर 6000 RPM पर 86 PS की पावर और 3300 RPM पर 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। इस इंजन को मानक के रूप में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है,और इसे वैकल्पिक 5-स्पीड एएमटी भी मिलता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.