Move to Jagran APP

Tata Tiago और Tigor इस प्रीमियम फीचर के साथ हुई लॉन्च, कीमत में नहीं हुआ कोई बदलाव

Tata Tiago और Tata Tigor के टॉप-एंड वेरिएंट्स में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल हो गया है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 01:52 PM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 01:52 PM (IST)
Tata Tiago और Tigor इस प्रीमियम फीचर के साथ हुई लॉन्च, कीमत में नहीं हुआ कोई बदलाव
Tata Tiago और Tigor इस प्रीमियम फीचर के साथ हुई लॉन्च, कीमत में नहीं हुआ कोई बदलाव

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स ने अपनी Tata Tiago और Tata Tigor के टॉप-एंड वेरिएंट्स में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल कर दिया है। कंपनी ने ये फीचर चुपचाप गाड़ियों में शामिल किया है और डीलरशिप्स पर ये कारें बिकना शुरू भी हो गई हैं। कंपनी ने नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर तब शामिल किया है, जब नई मारुति एस-प्रेसो और रेनो क्विड फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च की गई और इन दोनों ही कारों में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मौजूद है।

loksabha election banner

टाटा टियागो और टाटा टिगोर के XZA+ वेरिएंट में अलग ही डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा रहा है। बाकी के सभी वेरिएंट्स में कंपनी रेगुलर ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दे रही है। सबसे दिलचस्प बात ये कि कंपनी ने दोनों ही वेरिएंट्स में नए फीचर के बाद भी कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। टाटा टियागो XZA+ पेट्रोल की कीमत 6.7 लाख रुपये है, जबकि टाटा टिगोर XZA+ की 7.45 लाख रुपये है।

नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर एक ट्रेपेजॉयडल शेप्ड में आता है और इसमें एक मोनोक्रोम यूनिट दी गई है, यानी ये सिर्फ सिंगल कलर यूनिट में आते हैं। नाय डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर काफी इन्फोर्मेशन के साथ आता है और इसमें हर फ्लैंक में दो अलग-अलग लेवल इंडीकेटर्स दिए हैं जोकि फ्यूल लेवल और टेकोमीटर दिया है और इसमें कार के इंजन rpm भी दिखता है। इसके अलावा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एक मल्टी-इंफोर्मेशन डिस्प्ले दिया है और इसमें एवरेज फ्यूल इकोनॉमी, डिस्टेंस-टू-एम्प्टी, डुअल ट्रिप मीटर, ओडोमीटर और एक क्लॉक डिस्प्ले दी है। सेंट्रल पार्ट में बड़ा स्पीडोमीटर दिया है।

गाड़ियों में कंपनी ने सिर्फ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है और बाकी कोई बदलाव नहीं किया है। इसमें 7.0 इंच टचस्क्रीन क्लस्टर के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो दिया गया है। इसके अलावा इसमें हर्मन के 8-स्पीकर सराउंड सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स, प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और ड्राइविंग मोड्स दिए हैं। टॉप-एंड वेरिएंट टाटा टियागो और टाटा टिगोर में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, रियर पार्किंग सेंसर्स, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीटबेल्ट वार्निंग सिस्टम और स्पीड वार्निंग सिस्टम दिया गया है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो दोनों XZA+ वेरिएंट टिगोर और टियागो 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आते हैं, जो 85 PS की पावर और 114 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। इसके अलावा दोनों गाड़ी 1.05 डीजल इंजन के साथ भी आती हैं, जो 70 PS की पावर और 140 Nm का टॉर्क जनरेट करती हैं। ये सिर्फ एक मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस हैं।

ये भी पढ़ें:

पुलिस ने बाढ़ बचाव कार्य के लिए इस्तेमाल की थी Jeep, अब उसी का कर दिया चालान

Hyundai ने भारत में लॉन्च की अपनी नई Elantra, देश की पहली हाई-टेक प्रीमियम सेडान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.