Move to Jagran APP

दिवाली से पहले पेश हुए Tata सफारी के नए XMS और XMAS वेरिएंट्स, जानें क्या खरीदना होगा फायदे का सौदा!

Tata Safari XMS and XMAS वेरिएंट्स को लॉन्च कर दिया गया है। इन्हे XM और XT वेरिएंट के बीच में रखा जा रहा है और इनमें 2.0 लीटर का क्रायोटेक डीजल इंजन देखने को मिलता है। तो चलिए जानते हैं कि इनमें और क्या फीचर्स हैं।

By Sonali SinghEdited By: Published: Tue, 27 Sep 2022 09:07 AM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 09:07 AM (IST)
दिवाली से पहले पेश हुए Tata सफारी के नए  XMS और XMAS वेरिएंट्स, जानें क्या खरीदना होगा फायदे का सौदा!
Tata Safari XMS and XMAS Variants launched in India

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Safari XMS, XMAS: अभी कुछ दिन पहले ही टाटा ने अपने हैरियर मॉडल के XMS और XMAS मॉडल को पेश किया था। अब कंपनी ने अपने लोकप्रिय सफारी (Safari) मॉडल के XMS और XMAS वेरिएंट्स को लॉन्च कर दिया है। इसे ठीक त्योहारी सीजन से पहले लाया गया है ताकि ग्राहकों को एक बड़ी रेंज में कार चुनने का मौका मिल सके और इसका असर कंपनी की बिक्री में बढ़त के रूप में दिखे।

loksabha election banner

क्या है XMS और XMAS वेरिएंट्स की कीमत

कीमत की बात करें तो XMS वेरिएंट की कीमत 17.96 लाख रुपये और XMAS वेरिएंट की कीमत 19.26 लाख रुपये रखी गई है। ये दोनों ही किमतें एक्स-शोरूम की है। वहीं, इन दोनों वेरिएंट्स को सफारी लाइनअप में XM और XT वेरिएंट के बीच में रखा जाएगा। दूसरी तरफ, कुछ दिन पहले आए हैरियर SUV के नए XMS वेरिएंट को 18.50 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है।

Tata सफारी के नए वेरिएंट्स का पावरट्रेन

टाटा सफारी के XMS और XMAS वेरिएंट्स में पावरट्रेन के रूप में 2.0 लीटर का क्रायोटेक डीजल इंजन दिया गया है, जो 168nhp की पावर और 350 Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए इस मोटर को छह-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। यहां मैनुअल गियरबॉक्स XMS वेरिएंट को मिलता है, जबकि ऑटोमैटिक गियरबॉक्स XMAS वेरिएंट के लिए है। साथ ही बेहतर राइडिंग के लिए इको, सिटी और स्पोर्ट जैसे ड्राइव मॉडलस् मिलते हैं।

XMS और XMAS वेरिएंट्स के फीचर्स

टाटा ने इन दोनों नए वेरिएंट्स में बहुत से फीचर्स को शामिल किया है। इनमें पैनोरमिक सनरूफ, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ सात इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी सुविधाएं मिलती हैं। इसके अलावा, लेटेस्ट फीचर्स में चार स्पीकर और चार ट्वीटर, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटो हेडलैम्प्स और इलेक्ट्रिकली फोल्डेबल ORVMS को जोड़ा गया है।

ये भी पढ़ें-

आखिर क्यों खरीदी जाए Tata Harrier XMS SUV? जानें इससे जुड़ी खास बातें

Best Mileage Bikes: बार-बार पेट्रोल भराने की चिंता जाइए भूल, इस दिवाली लाएं सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.