Move to Jagran APP

एक बार फिर से आ रही है Tata Safari, 26 जनवरी को होगी लाॅन्च, जानें कब से कर सकते हैं बुक

अफवाहो पर लगाम लगाते हुए कंपनी ने ग्रेविटास कोडनेम को Safari के नाम से लाॅन्च करने का ऐलान कर दिया है। टाटा का कहना है कि सफारी की आधिकारिक प्री-बुकिंग इस महीने के अंत में शुरू होगी। वहीं नई टाटा सफारी जनवरी में कंपनी की सभी डीलरशिप पर पहुंचेगी।

By BhavanaEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 01:37 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 10:20 AM (IST)
एक बार फिर से आ रही है Tata Safari, 26 जनवरी को होगी लाॅन्च, जानें कब से कर सकते हैं बुक
Tata Safari की टीजर इमेज (फोटो साभार: जागरण)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Safari Bookings: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स भारत में एक बार फिर से अपनी आईकाॅनिक Safari नेमप्लेट को दोबारा शुरू करने जा रही है। दिलचस्प बात यह है कि जहां अब तक हैरियर के 7-सीटर वर्जन को Gravitas नाम से जाना जा रहा था। इन सब अफवाहो पर लगाम लगाते हुए कंपनी ने ग्रेविटास कोडनेम को सफारी के नाम से लाॅन्च करने का ऐलान कर दिया है।

loksabha election banner

 जनवरी के अंत में शुरू होगी बुकिंग: होमग्रोन ऑटोमेकर टाटा का कहना है कि सफारी की आधिकारिक प्री-बुकिंग इस महीने के अंत में शुरू होगी। वहीं नई टाटा सफारी जनवरी में कंपनी की सभी डीलरशिप पर पहुंचेगी। जानकारी के लिए बता दें, पहले हैरियर के 7 सीटर वर्जन को ग्रेविटास नाम का टैग दिया गया था। लेकिन अब इसे टाटा सफारी के नाम से लाॅन्च किया जाएगा। 

सिंगल इंजन का मिलेाग विकल्प: टाटा सफारी को कंपनी की लोकप्रिय इंपैक्ट 2.0 डिजाइन भाषा पर तैयार किया गया है, और यह लैंड रोवर D8 से प्रेरित ओमेगाआरसी (OMEGARC)  प्लेटफॉर्म की प्रतीक है। नई टाटा सफारी में 2.0 लीटर, 4-सिलेंडर युक्त डीजल इंजन का प्रयोग किया जाएगा। जो 168 बीएचपी की अधिकतम शक्ति और 350 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का प्रयोग किया जाएगा।  

टाटा मोटर्स के अध्यक्ष शैलेश चंद्रा ने कहा कि "अपनी आगामी एसयूवी की औपचारिक ब्रांडिंग की घोषणा करते हुए हमें अपने प्रमुख एसयूवी सफारी को फिर से पेश करने पर गर्व और खुशी है। दो दशक से अधिक समय तक भारतीय सड़कों पर एसयूवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा मांग वाली सफारी एक प्रतिष्ठित ब्रांड कार है। अपने नए अवतार में सफारी सामाजिक रूप से सक्रिय और एडवेंचर करने वाले ग्राहकों को अपील देगी। "

कीमत: फिलहाल इस कार की कीमत को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन दावा किया जा रहा है कि इसकी कीमत 13 लाख से 20 लाख रुपये के बीच होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.