Move to Jagran APP

सफारी को कंपनी ने कहा टा-टा, बंद किया प्रोडक्शन

टा मोटर्स की आईकॉनिक SUV सफारी डाइकोर को अपनी वेबसाइट से हटा लिया है। कंपनी ने सफारी डाइकोर बिक्री पर रोक लगा दी है।

By Bani KalraEdited By: Published: Thu, 13 Jul 2017 05:51 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jul 2017 12:16 PM (IST)
सफारी को कंपनी ने कहा टा-टा, बंद किया प्रोडक्शन
सफारी को कंपनी ने कहा टा-टा, बंद किया प्रोडक्शन

नई दिल्ली (जेएनएन)। तो आखिरकार टाटा मोटर्स की आईकॉनिक SUV सफारी डाइकोर को अपनी वेबसाइट से हटा लिया है। कंपनी ने सफारी डाइकोर बिक्री पर रोक लगा दी है। बंद होने से पहले यह SUV दो वेरिएंट्स LX 4X2 और EX 4X2 में उपलब्ध थी। और अब अब आप सफारी को खरीद नहीं सकेंगे। टाटा ने भारत में इस गाड़ी को साल 1998 में पहली बार लॉन्च किया था। यह गाड़ी बहुत ही कम समय में एक कामयाब SUV बनकर उभरी थी। इंजन की बार करें तो डाइकोर में 2.0 लीटर का टर्बो डीजल लगा था जोकि 86 bhp पावर वाला 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया था। सफारी डाइकोर की बिक्री पर तो रोक लग चुकी है लेकिन कंपनी की स्टॉर्म अभी भी मिल रही है।

loksabha election banner

टाटा मोटर्स के कुछ डीलर्स की माने तो सफारी डाइकोर अब बंद हो चुकी है इसलिए जिन ग्राहकों ने डाइकोर को बुक किया था उन्हें अब स्टॉर्म खरीदने के लिए बोला जा रहा है। वैसे टाटा अब नई-नई गाड़ियों पर फोकस कर रही है ऐसे में पुराने मॉडल्स को हटाया जा रहा है या जिनकी बिक्री बहुत अच्छी नहीं उन्हें भी लिस्ट से हटाया जा रहा है। कुछ यही हाल टाटा की  सफारी का भी था, खैर, अपनी नई SUV नेक्सन पर काम कर रही है जिसे अगले महीने तक भारत में लॉन्च कर दिया जायेगा।

गाड़ियां जो भारत में हुईं बंद
हुंडई ने अपनी छोटी और बेहद पॉपुलर कार आई 10 को बंद कर रही है। करीब 9 साल पहले इस कार को हुंडई ने भारत में लॉन्च किया था। आई 10 की जगह अब जल्द लॉन्च होने वाली सेंट्रो कार जगह लेगी

जनरल मोटर्स ने 31 दिसंबर 2017 से भारत में शेवरले कारों की बिक्री पूरी तरह से बंद करने की घोषणा की है। भारत में शेवरले के करीब एक लाख ग्राहक हैं, इन में से करीब 6000 ग्राहक इसी साल जुड़े हैं,


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.