Move to Jagran APP

TaTa Safari 2021: लांच से पहले शोरूम पर पहुंची नई टाटा सफारी, शानदार फीचर्स से लैस ये कार ग्राहकों को जल्द होगी डिलीवर

नई टाटा सफारी 2021 एडिशन से 26 जनवरी को कंपनी ने पर्दा उठाया था। हाल ही में यह कार पूरे भारत में डीलर्स के पास पहुंच गई हैं। ग्राहक बुकिंग करा कर अब इस कार की डिलीवरी ले सकेंगे। सफारी 6 सीट्स और 7 सीट्स ऑप्शन में अवेलेबल होगी।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Mon, 01 Feb 2021 12:07 PM (IST)Updated: Tue, 02 Feb 2021 09:34 AM (IST)
TaTa Safari 2021: लांच से पहले शोरूम पर पहुंची नई टाटा सफारी, शानदार फीचर्स से लैस ये कार ग्राहकों को जल्द होगी डिलीवर
शोरूम पर पहुंची नई टाटा सफारी 2021

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स की पॉपुलर ऑइकॉनिक एसयूवी सफारी 2021 (Safari 2021) एडिशन को कंपनी ने 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर पेश किया था। हाल ही में ये दमदार एसयूवी शोरूम डीलर्स के पास पहुंच गई है। इसके अलावा 4 फरवरी से कार की बुकिंग शुरू हो जाएगी। कंपनी ने अपने इस ऑइकॉनिक मॉडल में कुछ मेजर चेंजेज़ किये हैं। ये बदलाव ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखकर किए गए हैं जिससे उन्हें बेहतरीन ड्राइविंग एक्सपीरियंस मिल सके। कंपनी ने इसे टाटा हैरियर के ऊपर मॉडल में पेश किया है। इस कार की टक्कर महिंद्रा की नई पीढ़ी की एक्सयूवी 500 टोयोटा इन्नोवा क्रिस्टा और एमजी हेक्टर प्लस से होगी।

loksabha election banner

नई टाटा सफारी के बेस मॉडल XE की कीमत 15.50 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद की जा रही है और इसके टॉप मॉडल XZA+ट्रिम की कीमत 22 लाख रुपये तक जाने की संभावना है। अगर इस टाटा सफारी 2021 को इन कीमतों के साथ लॉन्च करती है, तो ये कार टाटा की 5 सीटर एसयूवी हैरियर की तुलना में लगभग 1.5 लाख रुपये महंगी होगी। क्योंकि हैरियर की वर्तमान में कीमत 13.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम है और यह बढ़कर टॉप एंड मॉडल तक 20.45 लाख रुपये जाती है। बता दें नई पीढ़ी की महिंद्रा एक्सयूवी 500 के लांच के बाद उसके दाम भी इसी के इर्द-गिर्द होने की उम्मीद की जा रही है।

बात अगर इसके डिजाइन की करें तो नई टाटा सफारी को इंपैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर तैयार किया गया है। ग्राहकों को इस दमदार एसयूवी के फ्रंट में स्टाइलिश क्रोम ग्रिल मिलती है। इसके साथ ही इस एसयूवी में ग्राहकों को बंपर पर प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल मिलते हैं। इसके साथ ही बात करें रियर की तो इस एसयूवी में ग्राहकों को एलईडी टेल लैंप, स्पॉइलर और कंटूरेड टेलगेट मिलता है। SUV में एक स्टेप्ड रूफ और लंबा रियर ओवरहैंग भी दिया गया है। इस कार के XE वेरिएंट को छोड़कर सभी में ड्राइव मोड्स का ऑप्शन मिलेगा। इतना ही नहीं इसके व्हील साइज़ बी वेरिएंट टू वेरिएंट अलग देखने को मिल सकते हैं।

नई टाटा सफारी छह और सात सीटों वाले लेआउट में उपलब्ध होगी। केबिन में ऐश वुड डैशबोर्ड के साथ ओएस्टर व्हाइट इंटीरियर थीम होगी। इसके अलावा 7 इंचेज़ का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा जो इसके टॉप मॉडल के साथ IRA कनेक्टेड कार के साथ आएगा। कार में ऑटोमैटिक टेम्प्रेचर कंट्रोल, मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और पैनोरमिक सनरूफ जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि 7 सीटर टाटा सफारी में सिर्फ 140 लीटर का ही बूट स्पेस अवेलेबल होगा। लेकिन इसकी पीछे दोनों रो की सीट्स 50-50 स्पिलट्स की जा सकेंगी जिससे ये स्पेस काफी बड़ जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.