नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स ने हाल ही अपने कारों की कीमतो में बढ़ोतरी की थी, वहीं अब कंपनी ने टाटा पंच दामों में भी बढ़ोतरी कर दी है। कंपनी का कहना है कि पिछले साल से कच्चे माल में की कीमतें लगातार बढ़ीं, जिसके चलते वाहन निर्माण में लगने वाली लागत भी पहले से ज्यादा हो गई, इसलिए कंपनी ने अपनी गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी का निर्णय लिया है। एक तरफ जहां टाटा पंच के कारों की कीमतों में 16 हजार तक की वृद्धी देखने को मिली है, वहीं इसके क्रिएटिव वैरिएंट में 10,000 रुपये तक गिरावट दर्ज की गई है। आइये जानते हैं टाटा पंच की नई प्राइस लिस्ट और अन्य डिटेल्स।

न्यू प्राइस

भारत में टाटा पंच की कीमतों में 16,000 रुपये तक का इजाफा हो गया है। भारत में टाटा पंच की कीमत पहले 5.49 लाख रुपये से शुरू होती थी, लेकिन 16 हजार रुपये बढ़ने के बाद, अब 5.65 लाख रुपये से शुरू होती है। हालांकि, एंट्री-लेवल एसयूवी के टॉप-एंड मॉडल की कीमत में कटौती हुई है। टाटा पंच क्रिएटिव एमटी की कीमत अब 8.49 लाख के बजाय 8.4 लाख है, जबकि टाटा पंच क्रिएटिव एएमटी अब आपको 9.09 लाख रुपये के बजाय 8.99 लाख रुपये में मिलेगा। इसके अलावा, यदि आप टॉप-एंड टाटा पंच क्रिएटिव iRA खरीदने में रुचि रखते हैं, तो अब आपको मैन्युअल ट्रांसमिशन संस्करण के लिए 8.79 लाख के बजाय 8.7 लाख खर्च करने होंगे, जबकि पंच क्रिएटिव iRA AMT की कीमत 9.39 लाख से घटकर 9.29 लाख हो गई है। सभी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली हैं। इसका मतलब है कि टाटा पंच क्रिएटिव वेरिएंट 10,000 तक सस्ता हो गया है।

फीचर्स

टाटा पंच क्रिएटिव वैरिएंट सात इंच के टचस्क्रीन सिस्टम, सात इंच के टीएफटी के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, हरमन कार्डन साउंड सिस्टम, आईआरए कनेक्टिविटी सूट, ऑटोमैटिक एसी, रेन-सेंसिंग वाइपर, ऑटोमैटिक एलईडी हेडलैंप आदि जैसे फीचर्स के साथ आता है।

इंजन

टाटा पंच 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर, स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड इंजन द्वारा संचालित है, जो 85 बीएचपी और 113 एनएम पीक टॉर्क देता है। सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी के बीच एक विकल्प के साथ उपलब्ध है। चुनौतीपूर्ण इलाकों में पर्याप्त कर्षण के लिए एएमटी वेरिएंट को ट्रैक्शन प्रो मोड मिलता है।

Edited By: Atul Yadav