Move to Jagran APP

मुंबई में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए खुशखबरी, ये कंपनी लगा रही चार्जिंग स्टेशन

टाटा पावर मुंबई में अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल को चार्ज करने के लिए चार्जिंग स्टेशन का विस्तार कर रही है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 09 Jan 2018 01:43 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jan 2018 01:44 PM (IST)
मुंबई में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए खुशखबरी, ये कंपनी लगा रही चार्जिंग स्टेशन
मुंबई में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए खुशखबरी, ये कंपनी लगा रही चार्जिंग स्टेशन

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। मुंबई के विक्रोली में अपनी पहला चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के बाद टाटा पावर अपने प्रवेश का विस्तार कर रहा है। टाटा पावर अब दो और इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन को लोअर परेल के एक मॉल और कुर्ला के मार्केटसिटी में लगाने जा रही है। इसको लेकर कंपनी अब वित्तीय राजधानी में दो और चार्जिंग स्टेशन की स्थापना कर देगी।

loksabha election banner

टाटा पावर कर रही इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन का नेटवर्क तैयार:

सरकार की 2030 तक सभी कारों को इलेक्ट्रिक व्हीकल में बदलने की योजना के तहत टाटा पावर ने इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन का नेटवर्क तैयार किया है जो इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करेगी।

कंपनी ने क्या कहा?

टाटा पावर के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO, अनिल सर्दाना ने कहा, "इन प्रतिष्ठानों के साथ टाटा पावर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल से टिकाऊ कार्य प्रणाली पर काम करती है जिससे ग्राहकों को आसानी से ऊर्जा कुशल का विकल्प मिलता है। जैसे-जैसे देश सभी के लिए स्वच्छ और सस्ती बिजली की तरफ बढ़ता जा रहा है, ऐसे में हम ग्राहकों को सबसे बेहतर उपाय देने का प्रयास कर रहे हैं।"

मुंबई में विभिन्न स्थानों पर स्थापित करेगी चार्जिंग स्टेशन्स:

इस्टॉल किए गए नए चार्जर इलेक्ट्रिक कारों को किसी भी समय और आसानी से चार्ज कर सकेंगे। यह चार्जर कार की बैटरी चार्जिंग स्टेटस और कार चार्ज करते समय बिजली की खपत की निगरानी कर सकेंगे। कंपनी मुंबई में विभिन्न स्थानों पर चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की योजना बना रही है और स्टेकहोल्डर्स के साथ इस बात पर चर्चा कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.