Move to Jagran APP

Tata Nexon से Hexa तक इन SUVs पर कंपनी दे रही है 2 लाख रुपये से ज्यादा का डिस्काउंट

Tata Nexon Tata Safari Storme Tata Hexa और Tata Harrier के BS4 मॉडल्स पर मार्च महीने में भारी डिस्काउंट दिया जा रहा है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 11 Mar 2020 10:42 AM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 10:42 AM (IST)
Tata Nexon से Hexa तक इन SUVs पर कंपनी दे रही है 2 लाख रुपये से ज्यादा का डिस्काउंट
Tata Nexon से Hexa तक इन SUVs पर कंपनी दे रही है 2 लाख रुपये से ज्यादा का डिस्काउंट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगले महीने यानी पहली अप्रैल से BS6 उत्सर्जन वाले वाहनों की बिक्री अनिवार्य कर दी जाएगी और BS4 वाहनों की बिक्री पर रोक लगा दी जाएगी। यानी आप अप्रैल महीने से चाह कर भी शोरूम से कोई भी नई BS4 गाड़ी नहीं खरीद पाएंगे। इतना ही नहीं जिन डीलरशिप्स पर BS4 गाड़ियों की इन्वेंट्री बची है वे मार्च महीने में भारी डिस्काउंट की पेशकश करके पुरानी इन्वेंट्री खत्म कर रहे हैं। ऐसे में घरेलू दिग्गज कार निर्माता कंपनी Tata Motors भी इस महीने अपने BS4 मॉडल्स पर तरह-तरह के डिस्काउंट की पेशकश कर रही है। हम अपनी इस रिपोर्ट में Tata की उन SUVs के बारे में बताएंगे जिनपर सबसे ज्यादा डिस्काउंट दिया जा रहा है।

loksabha election banner

Tata Nexon

भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सबसे सुरक्षित अगर कोई गाड़ी है तो वह Tata Nexon है। इसका मुकाबला Maruti Suzuki Vitara Brezza, Hyundai Venue, Ford EcoSport और Mahindra XUV300 से है। Tata की ये गाड़ी 1.2 लीटर, टर्बो-पेट्रोल और एक 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ आती है और यह मैनुअल और AMT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ भी उपलब्ध है। Tata अपनी डीजल BS4 Nexon पर 55,000 रुपये तक और BS4 पेट्रोल पर 45,000 रुपये तक के आकर्षक ऑफर्स दे रही है।

Tata Safari Storme

Tata की दमदार एसयूवी Safari Storme पर मार्च महीने में 60,000 रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है। इस डिस्काउंट में एक्सचेंज बोनस भी शामिल है। बता दें, कंपनी अपनी नई Safari Storme पर भी काम कर रही है, जिसे आने वाले कुछ दिनों में पेश किया जा सकता है। Tata ने इसमें 2.2 लीटर डीजल इंजन दिया है जो मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है और यह अपने टॉप वेरिएंट में फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ भी आती है।

Tata Harrier

Tata Motors की Harrier एक ऐसी एसयूवी है जिसके BS4 और BS6 दोनों मॉडल्स पर डिस्काउंट दिया जा रहा है। यह एक ऐसा मॉडल है जिसे Land Rover के प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। भारतीय बाजार में इसका कड़ा मुकाबला MG Hector से है। Tata ने हाल ही में अपनी Harrier में अपडेटेड 2.0 लीटर डीजल इंजन शामिल किया है जिसके चलते अब इसकी पावर आउटपुट 140 hp से बढ़कर 170 hp हो गई है। इसके अलावा कंपनी अपनी इस गाड़ी में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी शामिल कर रही है। डीलर्स इसके BS4 वेरिएंट पर 1.25 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रहे हैं। वहीं, अपडेटेड BS6 मॉडल्स पर 35,000 रुपये का एक्सचेंज ऑफर दे रहे हैं।

Tata Hexa

भारतीय बाजार में 6 और 7 सीटर में मौजूद Tata Hexa का कड़ा मुकाबला Toyota Innova Crysta से है। कंपनी ने इसमें 2.2 लीटर डीजल इंजन दिया है जो कि फिलहाल BS6 मानकों के अनुरूप नहीं है। इतना ही नहीं कंपनी इसके अपेडेटेड वर्जन पर भी काम कर रही है। कंपनी इस गाड़ी के ऑल-व्हील-ड्राइव BS4 वेरिएंट पर करीब 2.06 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है।

नोट: ये डिस्काउंट शहर से शहर और डीलरशिप से डीलरशिप भिन्न हो सकता है। जरूरी नहीं हम आपको जो डिस्काउंट बता रहे हैं वही आपको दिया जाए। सटीक डिस्काउंट के लिए आप अपने नजदीकी डीलरशिप्स पर जाकर पता कर सकते हैं। हो सकता है आपको इससे ज्यादा डिस्काउंट मिल जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.