Move to Jagran APP

देश की सबसे सेफ कार Nexon इन रंगों में लगती है सबसे शानदार, जानें आपको कौन सा है पसंद

भारत की सबसे सेफ कॉम्पैक्ट एसयूवी इन रंगों में उपलब्ध है खरीदने से पहले आप यहां जान सकते हैं कि कौन सा रंग आपके लिए बेस्ट रहेगा।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 10:36 AM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 10:36 AM (IST)
देश की सबसे सेफ कार Nexon इन रंगों में लगती है सबसे शानदार, जानें आपको कौन सा है पसंद
देश की सबसे सेफ कार Nexon इन रंगों में लगती है सबसे शानदार, जानें आपको कौन सा है पसंद

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Nexon देश की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के खास फीचर्स के बारे में बता रहे हैं। हर कार खरीदार के मन में कार खरीदने से पहले एक सवाल आता है कि यह कार किन-किन रंगों के विकल्प में उपलब्ध होगी, क्योंकि कार का रंग बहुत ज्यादा मायने रखता है। आज हम आपको Tata Nexon के कलर ऑप्शन के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Tata Nexon दो इंजन के विकल्प आते हैं। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो कि 108 Bhp की पावर और 170 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन है जो कि 108 Bhp की पावर और 260 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात की जाए तो यह कार 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प में आती है।

कलर ऑप्शन

कलर ऑप्शन की बात करें तो Tata Nexon इन 6 कलर्स Etna Orange, Vermont Red, Moroccan Blue, Seattle Silver, Glasgow Grey और Calgary White के ऑप्शन में उपलब्ध है।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स के मामले में Tata Nexon में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर, ISOFIX चाइल्ड सेफ्टी सीट ऐंकर्स और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स हैं।

डाइमेंशन

डाइमेंशन के मामले में Tata Nexon की लंबाई 3994 mm, चौड़ाई 1811mm, ऊंचाई 1607, व्हीलबेस 2498 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 209 mm और 44 लीटर का फ्यूल टैंक है।

ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेंशन

ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में Tata Nexon के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक है। वहीं सस्पेंशन की बात करें तो Nexon के फ्रंट में क्वाइल स्प्रिंग के साथ इंडीपेंडेंट मैकफर्सन ड्यूल-पैथ स्ट्रेट सस्पेंशन और रियर में क्वाइल स्प्रिंग और शॉक अब्सॉर्बेर के साथ ट्विस्ट बीम सस्पेंशन है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Tata Nexon की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 6,58,457 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें: देश की 2 सबसे सस्ती 7 सीटर कार Renault Triber और Datsun GO+ में से कौन सी है बेस्ट

यह भी पढ़ें: सबसे सस्ती कार Kwid में अब जल्द मिलेगा Bs6 इंजन, जानें क्या कुछ होगा नया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.